शहर विशेष
कांग्रेस का PM मोदी पर तीखा हमला
बेंगलुरु,02/मई/2018 (ITNN) >>> कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए आज कहा कि वह भ्रष्टाचारवाद और दंशवाद की राजनीति करते हैं और कर्नाटक में भ्रष्टाचार की बैसाखियों के सहारे भारतीय जनता पार्टी को सत्ता में लाने का प्रयास कर रहे हैं। कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यहां संवाददाता सम्मेलन में एक सवाल पर कहा कि मोदी भ्रष्टाचार की बैसाखियों पर कर्नाटक में राजनीति कर रहे हैं और राज्य की जनता उन्हें बैरंग लौटा देगी। उन्होंने कहा कि भाजपा भ्रष्टाचार के आरोपी पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येद्दियुरप्पा तथा रेड्डी बंधुओं के सहारे सत्ता में आना चाहती है।

मोदी सरकार पर लगाया भेदभाव का आरोप
उन्होंने मोदी सरकार पर कर्नाटक के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया और कहा कि सूखा राहत के लिए राज्य सरकार ने 15000 करोड़ रुपए की केंद्र से सहायता मांगी लेकिन उसे सिर्फ 1400 करोड़ रुपए दिए गए। उन्होंने तंज करते हुए कहा कि मोदी दिन में तीन बार कपड़े बदलते हैं और 10 लाख का सूट पहनते हैं इसलिए उन्हें गरीबों और किसानों का दर्द नजर नहीं आता है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने बेल्लारी से आठ भ्रष्ट नेताओं को चुनाव मैदान में उतारा है। 

भाजपा ने जिन भ्रष्ट नेताओं को टिकट दिए हैं उनमें मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येद्दियुरप्पा भी जिन पर कई अदालतों में मुकदमा चल रहा है। चार अन्य नेता भ्रष्टाचार के आरोप में जेलों में बंद हैं। लिंगायतों को अल्पसंख्यक समुदाय का दर्जा देने के कांग्रेस सरकार के निर्णय के औचित्य को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि इस समुदाय की यह बहुत पुरानी मांग थी।