Lakhs of rupees spent on the oath taking ceremony of Kumaraswamy
शहर विशेष
कुमारस्वामी के शपथग्रहण पर खर्च हुए लाखों रुपए
बेंगलुरु,09/अगस्त/2018/ITNN>>> कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार बनने पर जनता दल (सेक्युलर) नेता एचडी कुमारस्वामी के सीएम पद के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष एकजुट हुआ था। ममता बनर्जी से लेकर मायावती,अखिलेश यादव और आम आदमी पार्टी के सीएम अरविंद केजरीवाल तक कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे थे। 

वहीं कुमारस्वामी के शपथ समारोह में शिरकत करने वाले नेताओं के खर्च की आरटीआई रिपोर्ट सामने आई है जिसे देखकर आप हैरान रह सकते हैं क्योंकि यह खर्च आम आदमी की पहुंचे से काफी दूर है।
आपको जानकर हैरानी होगी कि खुद को जनता का सेवक कहने वालों ने एक दिन के शपथ ग्रहण समारोह में लाखों रुपए खर्च डाले। कुमारस्वामी के शपथग्रहण में 42 बड़े नेताओं को आमंत्रित किया गया था और इसमें कुल 42 लाख रुपए खर्च हुए हैं।

जानिए किस नेता ने खर्चे कितने रुपए

आम आदमी के चीफ और दिल्ली के सीएम केजरीवाल के बिल का खर्चा करीब 2 लाऱ रुपए तक पहुंच गया।

केजरीवाल ने ताज वेस्ट एंड में 23 मई को सुबह 9:49 बजे चेक इन किया और 24 मई को सुबह 5:34 बजे चेकआउट किया। 

केजरीवाल के कर्नाटक आने के दिन से लेकर दिल्ली वापिस जाने तक खाने-पीने में 71,025 रुपए और बेवरेज के 5000 रुपए का बिल बना हैं।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू पर 8,72,485 रुपए खर्च किए गए हैं।

जेडी(एस) आई निशाने पर
केजरीवाल का समर्थन करते हुए आप के कर्नाटक संयोजक पृथ्वी रेड्डी ने कहा कि जिस पार्टी ने आमंत्रित किया था उसे पूरा खर्चा उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि बिल अदा करने की जिम्मेदारी राज्य सरकार की है। पार्टी के प्रवक्ता अश्वथ नारायण ने कहा कि 42 लाख रुपये जेडीएस के खाते से वसूल करने चाहिए। वहीं राज्य सरकार की पूर्व लोकायुक्त जस्टिस संतोष हेगड़े ने कहा कि जहां सरकार को अपने राज्य के विकास पर खर्च करना चाहिए वही इस तरह पैसों की बर्बादी की इजाजत नहीं मिलनी चाहिए।