शहर विशेष
एक साथ चुनावों के मुद्दे पर TRS का भाजपा को समर्थन
हैदराबाद,01/फरवरी/2018(ITNN)>>> तेलंगाना में सत्तारूढ़ टीआरएस ने लोकसभा और राज्य विधानसभा का चुनाव साथ-साथ कराने के मुद्दे पर भाजपा का समर्थन किया है। लोकसभा में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के सदन के नेता एपी जितेंद्र रेड्डी ने कहा,इस तरह एकसाथ चुनाव से खर्च में कमी आएगी,समय बचेगा और सरकार विकास पर ध्यान सुनिश्चित कर सकेगी। हम इस पहल के साथ हैं। 

रेड्डी ने बताया,हर बार चुनाव में जाने के बजाय इससे हमें प्रशासन पर पांच साल ध्यान देने का समय मिल सकेगा। महबूबनगर से लोकसभा सदस्य ने कहा,इससे धन और समय की बचत होगी,आप अपने आप को राज्य के विकास पर केंद्रित कर सकते हैं। 29 जनवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एक साथ चुनाव कराने को लेकर एक निरंतर बहस का आह्वान किया था। उन्होंने कहा था कि सभी पार्टियों को इस मुद्दे पर आम सहमति पर पहुंचने की जरूरत है। 

बजट सत्र की शुरुआत में संसद के दोनों सदनों की एक संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि देश के एक या दूसरे राज्य में होने वाले चुनाव से अर्थव्यवस्था और विकास पर प्रतिकूल असर पड़ता है। जनता इसे समझती है। एक साथ चुनाव कराने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक ताजा बयान के बाद उनकी टिप्पणी सामने आई है। मोदी ने कहा था कि जैसे त्योहारों की तारीख तय होती है,उसी तरह चुनावों की भी तिथियां तय होनी चाहिए।