शहर विशेष
आलमबाग बस अड्डे के उद्घाटन के साथ सीएम योगी ने किया ये बड़ा एलान
लखनऊ,12/जून/2018/ITNN>>> उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस आलमबाग बसअड्डे का उद्घाटन किया. उन्होंने इस मौके पर परिवहन विभाग की सराहना करते हुए कहा कि पिछले एक वर्ष में विभाग ने काफी अच्छा काम किया है. गौरतलब है कि पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत बने इस बस अड्डे में एसी वेटिंग हॉल, वॉटर कूलर, आरामदायक बेंच, सबवे से प्लेटफार्म रूट, फूडकोर्ट, एटीएम, बैंक,ऑटोमैटिक एनाउसमेंट जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं. इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा कि परिवहन निगम ने पिछले एक साल में बेहतर काम किया है. इसके चलते यह विभाग फायदे में है.

आलमबाग बस अड्डे की तर्ज पर प्रदेश में 21 और बस अड्डे बनेंगे
इस दौरान योगी ने कुंभ 2019 के लिए परिवहन निगम की ओर से विशेष सुविधाएं देने का भी एलान किया. उन्होंने कहा कि आलमबाग बस अड्डे की तर्ज पर प्रदेश में 21 और बस अड्डों का निर्माण किया जाएगा.

चप्पे-चप्पे पर थी अधिकारियों की नजर
इस बीच सोमवार को समाजवादी कार्यकर्ताओं के हंगामे को देखते हुए पूरे टर्मिनल के चप्पे-चप्पे पर अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों की नजर रही. मंच पर परिवहन विभाग के एडिशनल कमिश्नर (प्रशासन) आशुतोष मोहन अग्निहोत्री एवं क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस और मंच के पीछे की निगरानी मुख्य प्रधान प्रबंधक (संचालन) एचएस गाबा को सौंपी गई थी.

सपा कार्यकर्ता पहले ही कर चुके हैं इसका उद्घाटन
बता दें कि समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कल ही इसका उद्घाटन कर लड्डू बांट दिए थे.वे सब अपने साथ मिठाईयां और पटाखे भी लेकर आए थे. समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने लड्डू खाए और खिलाए भी. उनका कहना था कि अखिलेश यादव सरकार ने बस अड्डे को बनवाया है, इसीलिए हम यहां उद्घाटन करने आ गए.

यूपी में उद्घाटन की सियासत पुरानी है
यूपी में उद्घाटन की सियासत पुरानी है. मायावती के जमाने में यमुना एक्सप्रेसवे बना था. लेकिन इसका उद्घाटन अखिलेश यादव ने किया था. तब बुआ और भतीजे में ख़ूब ज़ुबानी जंग हुई थी. योगी के ग़ाज़ियाबाद में एलिवेटेड रोड के उद्घाटन करने से पहले समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने यहां गाडियां चला दीं.

एयरपोर्ट जैसा लगता है आलमबाग बसअड्डा
आलमबाग का बस अड्डा 50 करोड़ का बना है. ये दिखने में बस स्टैंड नहीं बल्कि एयरपोर्ट जैसा लगता है. इसमें मॉल के साथ-साथ 125 कमरों का एक बजट होटल भी बना है. इसे लखनऊ मेट्रो से भी जोड़ा गया है. यहां से यूपी के सभी बडे़ शहरों समेत दिल्ली के लिए भी बस जायेगी.