शहर विशेष
दाऊद गैंग के सदस्य के घर से मिली AK 56 राइफल
मुंबई,08/जुलाई/2018/ITNN>>> मुंबई के उपनगर गोरेगांव में दाऊद इब्राहिम गिरोह के एक सदस्य के घर से एक ए के 56 राइफल जब्त की गई है। ठाणे पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा,दाऊद इब्राहिम गिरोह के सदस्य नईम खान के घर पर कल छापा मारा गया और उसके बाद उसकी बीवी यास्मिन नईम खान को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि ठाणे पुलिस की जबरन वसूली निरोधक इकाई (एईसी) ने खान के घर से ए के 56 राइफल,नौ एम एम की एक पिस्तौल,13 कारतूसें जब्त कीं। 

दो कथित ड्रग तस्कर जाहिद जाली शौकत कश्मीरी (47) और संजय श्रॉफ (47) से पूछताछ के बाद खान के मकान पर छापा मारा गया था। ये दोनों दो दिन पहले मध्य मुम्बई के नागपाडा से गिरफ्तार किये गये थे। अधिकारी ने दावा किया कि खान के घर में ए के 56 राइफल काफी समय से थी। नईम खान को 2016 में मुम्बई अपराध शाखा ने महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण कानून के तहत गिरफ्तार किया था। 

अधिकारी के अनुसार उसने और कुछ अन्य ने फरार गैंगस्टर छोटा शकील के इशारे पर गिरोह के पूर्व सदस्य इकबाल अट्टारवाला की हत्या करने की कथित रुप से साजिश रची थी। नईम खान फिलहाल ठाणे जेल में है। अधिकारी के मुताबिक एईसी की टीम यास्मिन खान से पूछताछ कर यह पता करने में जुटी है कि घर में हथियार एवं गोला बारुद क्यों रखे थे। उसे शनिवार को अदालत में पेश किया गया। अदालत ने 11 जुलाई तक के लिए उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया।