Shiv Sena BJP s breakup, Uddhav Thackeray says after Shah, Lok Sabha elections will be fought alone
शहर विशेष
शिवसेना-BJP का ब्रेकअप,शाह के बाद उद्धव ठाकरे बोले-अकेले लड़ेंगे लोकसभा चुनाव
मुंबई,24/जुलाई/2018/ITNN>>> महाराष्ट्र में शिवसेना और भाजपा में ब्रेकअप लगभग तय है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बाद शिवसेना ने सोमवार को ऐलान किया कि वह 2019 में होने वाला लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। वहीं शाह के बयान के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में हमारी पार्टी अकेले ही आगामी चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि मैं आम लोगों के सपनों के लिए लड़ रहा हूं,पी.एम.मोदी के सपनों के लिए नहीं। 

शिवसेना ने कहा कि 25 साल से वह इस गठबंधन में सड़ रहे थे। उधर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्त्ताओं से आगामी लोकसभा चुनाव महाराष्ट्र में अकेले लड़ने की तैयारी करने का आह्वान किया है। शाह ने रविवार को मुम्बई में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की और वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव संबंधी चर्चा की और कार्यकर्त्ताओं को तैयार रहने की सलाह दी। 

गौर करने वाली बात यह है कि महाराष्ट्र और केंद्र में भाजपा और शिवसेना मिलकर सरकार चला रहे हैं। शिवसेना ने भले ही गठबंधन से अलग होने की बात कही है लेकिन अभी तक दोनों सरकारों में उसके नेता मंत्री परिषद का हिस्सा हैं। संसद में अविश्वास प्रस्ताव दौरान शिवसेना ने मोदी सरकार का समर्थन नहीं किया था। इसके बाद दोनों दलों के बीच दूरियां बढ़ गई हैं। मालूम हो कि शिवसेना और भाजपा लंबे समय से एक साथ हैं। 

हालांकि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से ठीक पहले दोनों दलों में टकराव शुरू हो गया था। इसी कारण दोनों विधानसभा चुनाव में अलग-अलग उतरे थे। शुक्रवार को संसद के मॉनसून सत्र दौरान विपक्षी दलों द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर भी शिवसेना ने सरकार का साथ नहीं दिया था तथा सदन की बहस में भी हिस्सा नहीं लिया था। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में अकेले ही चुनाव लडऩे के संकेत दिए हैं।