म. प्र. के जिले
मंदसौर में आज हुंकार भरेंगे राहुल
मंदसौर,6/जून/2018/ITNN>>>  पिछले साल जून में हुए गोलीकांड की बरसी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज मंदसौर आ रहे हैं। ऐसे में राहुल की सुरक्षा को लेकर प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हुए हैं। किसान स्वाभिमान और श्रद्धांजलि सभा में राहुल गांधी शामिल होंगे। साथ ही उनके साथ प्रदेश कांग्रेस के कई दिग्गज नेता भी शिरकत करेंगे। दोपहर करीब 12 बजे राहुल चार्टर्ड प्लेन से मंदसौर हवाई पट्टी पर पहुंचेंगे। फिर यहां से खोखरा सभा स्थल के लिए रवाना होंगे। प्रदेश कांग्रेस का दावा है कि राहुल की सभा के लिए दो लाख से ज्यादा लोग जुड़ेंगे। ऐसे में जिले में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

राहुल का दौरा प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती
प्रदेश में एक जून से किसान आंदोलन जारी है। इस दौरान प्रदेश के कई जिलों में धारा 144 लगा दी गई है। वहीं राहुल गांधी के दौरे को देखते हुए प्रशासन काफी सतर्क नज़र आ रहा है। गौरतलब है कि पिछले साल छह जून को किसान आंदोलन के दौरान छह किसानों की पुलिस की गोली लगने से मौत हो गई थी। ऐसे में इस बार कोई अनहोनी न हो उसके लिए गृह विभाग ने एक जून से मंदसौर को हाई अलर्ट जोन में रखा हुआ है। जिले में सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए कई जिलों से आए करीब 1500 पुलिसकर्मियों को लगाया हुआ है। जिसमें से करीब एक हज़ार पुलिसकर्मी राहुल गांधी की सभा के लिए मौजूद रहेंगे। जो सभा स्थल से लेकर हवाई पट्टी तक कवर करेंगे।

प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ के हाथ में रहेगी सभा की कमान
आगामी विधानसभा को देखते हुए राहुल की सभा काफी मायने रखती है। साल 2013 से बाद राहुल एक बार फिर से विधानसभा चुनाव का शंखनाद करने के लिए मंदसौर दौरे पर हैं। प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह से मंगलवार शाम सभा स्थल का जाएज़ा लिया। वहीं सभा की पूरी कमान प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ के हाथों में रहेगी। सूत्रों की माने तो राहुल गांधी सभा स्थल जाने से पहले पशुपतिनाथ के दर्शन कर सकते हैं।