Good News for Bihar's 5 lakh contract workers, government can gift gifts till August 15
प्रदेश विशेष
बिहार के 5 लाख कांट्रैक्ट कर्मियों के लिये खुशखबरी, 15 अगस्त तक तोहफा दे सकती है सरकार
पटना,8/अगस्त/2018/ITNN>>> बिहार सरकार अपने पांच लाख से अधिक संविदा कर्मियों को 15 अगस्त तक बड़ा तोहफा दे सकती है. संविदाकर्मियों के कल्याण और सेवा स्थायी करने के लिये पूर्व सचिव अशोक कुमार चौधरी की अध्यक्षता में गठित हाईलेवल कमिटी ने अपनी रिपोर्ट सीएम नीतीश कुमार को सौंप दी है.

अब तक जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक सभी संविदा कर्मियों के साथ राज्य सरकार स्थायी समझौता कर सकती है जिसके बाद सभी संविदा कर्मी स्थायी कर्मचारियों की तरह 60 साल तक नौकरी कर सकेंगे. कमिटी ने जो रिपोर्ट सौंपी है उस रिपोर्ट में संविदा कर्मियों की सेवा 60 साल, स्थायी कर्मियों को मिलने वाली अन्य सभी सुविधाएं, छुट्टी, मेडिकल, बोनस समेत अन्य सुविधाएं देने का प्रस्ताव है.
रिपोर्ट में दैनिक वेतनभोगियों के लिए भी कई प्रस्ताव हैं.

सीएम 15 अगस्त को इस रिपोर्ट को लागू करने की घोषणा कर सकते हैं साथ ही इस रिपोर्ट के अगली कैबिनेट में पारित होने के भी पूरे आसार हैं. रिपोर्ट में की गई सिफारिशों को अगर मान लिया जायेगा तो हर साल कॉन्ट्रैक्ट बढ़वाने का झंझट नहीं रहेगा और साथ ही संविदाकर्मियों को सरकारी कर्मचारियों की तरह की ही सभी सुविधाएं भी मिलेंगी.

रिपोर्ट में दैनिक कर्मियों को भी सरकारी सेवकों की तरह के ही सभी लाभ और सुविधाएं देने की सिफारिश की गई है. मालूम हो कि बिहार के विभिन्न सरकारी कार्यालयों में लगभग 5 लाख कर्मचारी काम करते हैं.