Social Welfare Department Minister Manju Verma gave up resignation
प्रदेश विशेष
समाज कल्याण विभाग की मंत्री मंजू वर्मा ने दिया इस्तीफा
पटना,09/अगस्त/2018/ITNN>>> बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड को लेकर समाज कल्याण विभाग की मंत्री मंजू वर्मा ने इस्तीफा दे दिया है। इस केस में मंजू वर्मा के पति का नाम आ रहा था जिसको लेकर विपक्ष के द्वारा लगातार मंत्री के इस्तीफे की मांग जा रही थी। बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सीपी ठाकुर ने इस पर कहा कि मंजू वर्मा ने इस्तीफा देकर सही किया।  

गिरफ्तार आरोपित रवि कुमार की पत्नी ने लगाया था आरोप 
मुजफ्फरपुर बालिका गृह में 34 बच्चियों के साथ रेप की पुष्टि हुई है। इस मामले में बालिका गृह को चलाने वाले एनजीओ के संचालक ब्रजेश ठाकुर और मंजू वर्मा के पति के बीच दोस्ती की बात सामने आ रही थी। इस मामले में गिरफ्तार आरोपित रवि कुमार की पत्नी ने मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा पर बालिका गृह में अकसर आने-जाने का आरोप लगाया था।

पांच महीनों में 17 बार फोन पर हुई ब्रजेश और मंजू के पति की बात 
इस मामले की जांच सीबीआई द्वारा की जा रही है। जांच में ब्रजेश ठाकुर और समाज कल्याण विभाग की मंत्री मंजू वर्मा के पति के बीच दोस्ती की बात सामने आई है। जानकारी के अनुसार,सीबीआई ने ब्रजेश ठाकुर के तीन सिम कार्ड के डिटेल्स निकलवाकर जांच की जिससे इस बात का खुलासा हुआ कि ठाकुर और मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा के बीच पांच महीनों में 17 बार फोन पर बात हुई थी। 

बुधवार को कोर्ट में पेशी के दौरान ब्रजेश ठाकुर ने यह बात स्वीकार की थी कि उनकी मंजू वर्मा के पति से बातचीत होती थी। उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और भाजपा नेता नित्यानंद राय मंत्री मंजू वर्मा के बचाव में भी सामने आए थे। इसके अतिरिक्त कई भाजपा नेता ने मंजू वर्मा को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देने की बात कही थी। इससे पहले मंजू वर्मा ने भी कहा था कि अगर उनके पति के खिलाफ कोई सबूत मिलते हैं तो वह इस्तीफा दे देंगी।