Heavy water for Delhi, next two days, left from Hathini Kund Barrage
प्रदेश विशेष
दिल्ली के लिए भारी अगले 2 दिन,हथिनी कुंड बैराज से छोड़ा गया पानी
नई दिल्ली,29/जुलाई/2018/ITNN>>> 2 दिन हुई लगातार बारिश से परेशान दिल्ली के निचले इलाकों पर अब बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। हरियाणा के हथिनी कुंड बैराज से छोड़ा गया पानी आज दिल्ली पहुंचेगा, इससे यमुना का जलस्तर बढऩे लगा है। वर्तमान में यमुना का जल स्तर 204.92 मीटर है जो कि खतरे के निशान से 0.09 मीटर ऊपर है। इसे देखते हुए बचाव और राहत कार्यों के लिए 43 नौकाएं तैनात की गई हैं। 

कश्मीरी गेट के ओल्ड आयरन ब्रिज के पास यमुना का जलस्तर ब्रिज के नजदीक पहुंच गया है। यमुना नदी का जल स्तर खतरे के निशान को पार कर जाने के बाद हालात का जायजा लेने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुख्य सचिव अंशु प्रकाश सहित अपनी सरकार के आला अधिकारियों के साथ आपात बैठक की। केजरीवाल ने कहा कि सारे विभागों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

आगामी 2-3 दिन दिल्ली के लिए भारी
हथिनीकुंड बैराज पर यमुना नदी का जल स्तर 90,000 क्यूसेक के खतरे के निशान को पार कर गया और शाम 7 बजे तक 5,63,186 क्यूसेक पानी छोड़ा गया। इस पानी को दिल्ली पहुंचने में 48 से 72 घंटे का समय लग सकता है। लगातार हो रही बारिश के कारण नदी का जल स्तर और बढऩे की आशंका है। पुरानी दिल्ली रेलवे पुल पर यमुना नदी का जल स्तर शाम 7 बजे बढ़कर 205.30 मीटर हो गया तथा इसमें और बढ़ौतरी होने की आशंका है।