प्रदेश विशेष
LG ने तीन IAS अफसरों का किया तबादला,भड़की केजरीवाल सरकार
नई दिल्ली,11/जुलाई/2018/ITNN>>> सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच चल रही जंग पर विराम लगता दिखाई नहीं दे रहा है। अब एलजी अनिल बैजल द्वारा तीन आईएएस अफसरों का तबादला किए जाने के बाद विवाद फिर से बढ़ गया है। तबादले का ये आदेश सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले के कुछ दिन बाद आया है जिसमें दिल्ली के उपराज्यपाल के अधिकार क्षेत्र भूमि,पुलिस और कानून व्यवस्था तक सीमित करने की बात कही गई थी। 

एलजी के आदेश के अनुसार सौम्या गुप्ता को संजय गोयल की जगह शिक्षा विभाग का निदेशक बनाया गया है,जबकि चंचल यादव को एलजी का विशेष सचिव बनाया गया है। इससे पहले चंचल यादव दक्षिण डीएमसी की डिप्टी कमिश्नर थीं. वसंत कुमार एन को ट्रेड एंड टैक्स का स्पेशल कमिश्नर बनाया गया है। वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस फैसले का विरोध किया है। सिसोदिया ने कहा कि एलजी ने मनमाने तरीके से सेवा विभाग अपने पास रख लिया है और हुक्म चला रहे हैं। 

शिक्षा निदेशक की नियुक्ति के पहले उन्हे मशविरा करना चाहिए था। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार हशिक्षा के ऊपर बजट का 26 फीसदी खर्च कर रही है लेकिन उन्होंने इस मुद्दे पर हमसे पूछा तक नहीं। बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को उप-राज्यपाल को पत्र लिखकर हैरानी जताते हुए कहा कि वह दिल्ली सरकार और केंद्र के बीच अधिकारों को लेकर रस्साकशी पर आए सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले को चुनिंदा तरीके से कैसे स्वीकार कर सकते हैं। इस पर बैजल ने अपने जवाब में कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले को चुनिंदा तरीके से स्वीकार करने का उन पर गलत आरोप लगाया।