प्रदेश विशेष
गुजरात बीजेपी में बगावत,तीन विधायक बोले- बाबू राज में अटके हैं विकास के काम
अहमदाबाद,28/जून/2018/ITNN>>> गुजरात की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार के खिलाफ खुद पार्टी के विधायकों ने बगावती तेवर दिखाए हैं. तीन विधायकों ने मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की नेतृत्व वाली सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि सूबे में बाबुओं का राज चल रहा है,जिसकी वजह से कई विकास के काम अटके पड़े हैं. बगावती स्वर उठाने वालों में वाघोडिया की विधायक मधु श्रीवास्तव,सावली के केतन इमानदार और मांजलपुर के योगेश पटेल शामिल हैं.

तीनों विधायकों ने बैठक के बाद दावा किया कि कई और बीजेपी विधायक सरकार के कामकाज से नाराज हैं. उनकी बातों को कोई तरजीह नहीं देता है, प्रशासन भी उनकी बातों को गंभीरता से नहीं लेता है. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री विजय रुपाणी इन दिनों इजरायल के दौरे पर हैं. ऐसे में विधायकों की नाराजगी गुजरात बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती है. तीनों विधायकों को मनाने के लिए राज्य के वरिष्ठ मंत्री भूपेन्द्र सिंह चूडासामा को जिम्मेदारी दी गई है.

गुजरात की रुपानी सरकार से किसी नेता की पहली नाराजगी नहीं है. समय-समय पर यह खबर आती रही है कि उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल नाराज हैं. पटेल मुख्यमंत्री पद की दावेदारी चाहते हैं. गुजरात में बीजेपी दो दशक से सत्तारूढ़ है. पार्टी सूबे में लगातार मजबूत हुई है. हालांकि पिछले साल हुए चुनाव में बीजेपी की सीटें घटी. बीजेपी ने 99 सीटों पर जीत दर्ज की वहीं कांग्रेस ने 80 सीटें मिली. 2012 के चुनाव पर नजर डालें तो बीजेपी ने 115 और कांग्रेस ने 61 सीटों पर जीत दर्ज की थी.