Bus collapses, six killed and many injured
प्रदेश विशेष
खाई में गिरी बस,छह की मौत व कई घायल
सोलन,13/मई/2018 (ITNN) >>> हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के सनोरा में रविवार की सुबह एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस दुर्घटना में छह लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य के घायल होने की खबर है। रविवार सुबह करीब 9:00 बजे राजगढ़ उपमंडल के तहत आने वाले नई नेटी गांव के समीप एक निजी बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बस हादसे के समय 6 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। बस में करीब 30 से 32 यात्री बताए जा रहे हैं। 

भगनाल कोच की यह बस मानव से सोलन जा रही थी। नई नेटी के समीप बस नंबर एचपी 64-9097 अनियंत्रित होकर 300 मीटर नीचे लुढक़ कर एक मैदान में जा पहुंची। बस के पलटते समय कुछ यात्री बस के नीचे आ गए,जिसके चलते उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि तीन गंभीर घायलों में से एक ने सोलन अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दियाप्रशासन की ओर से एसडीएम राजगढ़ नरेश वर्मा व डीएसपी गुलशन नेगी ने मौके पर पहुंचकर राहत व बचाव कार्य शुरू किया। 

मरने वालों में डोडू राम पुत्र बुद्धि राम निवासी डागर हरिपुरधार क्षेत्र,सुभाष चंद्र पुत्र किशोर लाल गांव लुधियाना तहसील हरि चाबियां,जिला कांगड़ा,प्रिया पत्नी किशन लाल पंचायत शाया-सनौरा,उपतहसील नौहरी-राजगढ़,कौशल्या देवी निवासी थानाधार राजगढ़ क्षेत्र,उदयराम पुत्र राम लाल शाड़-पजयोगा पंचायत नेहटी राजगढ़ क्षेत्र,बस चालक संतोष कुमार निवासी वाकनाघाट जिला सोलन शामिल हैं। जिला प्रशासन की ओर से राजगढ़ के एसडीएम नरेश वर्मा ने मरने वालों के परिजनों को फौरी राहत के तौर पर 15 हजार रुपए, गंभीर रूप से घायलों को 10 हजार रुपए व कम घायलों को पांच 5 हजार रुपए की सहायता राशि जारी की है।