Shot dead on illegal team, woman officer dies
प्रदेश विशेष
अवैध होटल गिराने आई टीम पर चली गोली,महिला अधिकारी की मौत
सोलन,02/मई/2018 (ITNN) >>> एनजीटी और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कसौली-धर्मपुर के 13 होटलों के अवैध निर्माण को गिराने पहुंची प्रशासन की एक टीम पर गोली चलने से शैलवाला महिला अधिकारी असिस्टेंट टाउन प्लानर की मौत हो गई जबकि एक पीडब्ल्यूडी कर्मचारी घायल हो गया। गोली चलने की इस घटना के बाद अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। पीडब्ल्यूडी कर्मचारी को गंभीर हालत के चलते धर्मपुर से पीजीआई रैफर कर दिया है। एसपी सोलन मोहित चावला ने ​गोली मारे जाने की पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि यह गोली गेस्ट हाउस के मालिक ने चलाई। 

गोली चलाने के बाद आरोपी फरार बताया जा रहा है। पुलिस गोली चलाने वाले आरोपी गेस्ट हाउस मालिक की तलाश में जुटी हुई है। उल्लेखनीय है कि एनजीटी और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कसौली-धर्मपुर के 13 होटलों के अवैध निर्माण पर मंगलवार को प्रशासन की टीम इन्हें गिराने के लिए पहुंची थी। वह धर्मपुर व आसपास में अवैध हटवा रही थी। इस दौरान प्रशासन की टीम को होटल मालिकों के विरोध का भी सामना करना पड़ा। कुछ​ ​व्यवसायियों ने खुद ही होटल के अवैध हिस्सों को गिरा दिया तो कुछ पर जिला प्रशासन ने सख्त कार्रवाई करते हुए अवैध निर्माण को तुड़वाया। 

इसे देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। कुछ होटल व्यवसायियों ने जमकर हंगामा किया और जिला प्रशासन की कार्रवाई को रोकने की कोशिश भी की। इसी ​दौरान धर्मपुर के पास एक गेस्ट के मालिक ने टीम पर गोली चला दी। गोली शैलवाला व लोनिवि के कर्मचारी को लगी। महिला अधिकारी की मौत हो गई। मालिकों का कहना था कि उनकी कहीं भी सुनवाई नहीं हुई। माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने 17 अप्रैल को अपने आदेश में कसौली के होटलों को 15 दिन में अवैध निर्माण को गिराने के आदेश दिए थे। कोर्ट द्वारा द्वारा दी गई समय सीमा बुधवार यानि 2 मई को खत्म हो रही है।