प्रदेश विशेष
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों का 'ऑपरेशन ऑलआउट', मार गिराए चार और आतंकी
शोपियां,4/अगस्त/2018/ITNN>>>  जम्मू-कश्मीर के शोपियां के किल्लोरा गांव में शुक्रवार रात से जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया है. सेना को गांव के किसी घर में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया. जवानों को देखते ही आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद सेना के जवानों की ओर से भी फायरिंग शुरू की गई.

इससे पहले सेना ने शुक्रवार को भी लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी उमर मलिक को मार गिराया था. इस तरह शुक्रवार रात से जारी इस मुठभेड़ में अब तक पांच आतंकी मारे गए हैं. मारे गए अन्य आतंकियों की पहचान जफर पॉल, वकार और एजाज़ के रूप में हुई है, वहीं एक आतंकी की पहचान फिलहाल नहीं हो पाई है.

जम्मू-कश्मीर के पुलिस प्रमुख एसपी वैद्य ने ट्वीट कर कहा, 'शोपियां के किलूरा में मुठभेड़ स्थल पर चार और आतंकवादियों के शव मिले हैं, जिसके बाद कुल संख्या बढ़कर पांच हो गई है. बेहतरीन काम किया है लड़कों. शांति के लिए अच्छा है.'

इससे पहले सुरक्षाबलों ने बारामूला जिले में भी दो आतंकियों को मार गिराया था. इस मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर शुक्रवार सुबह बारामूला जिले के राफियाबाद के दुरसू गांव में तलाशी अभियान के दौरान घेरा डाला. इस बीच आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई.

अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये जिनकी पहचान रियाज अहमद डार और खुर्शीद अहमद मलिक के रूप में हुई है. उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकवादी लश्कर ए तैयबा से जुड़े थे. उन्होंने कहा कि सेना के जवान सावर विजय कुमार भी इस मुठभेड़ में शहीद हो गए.