प्रदेश विशेष
कांस्टेबल सलीम की हत्या में शामिल 3 आतंकियों को सेना ने किया ढेर
श्रीनगर,22/जुलाई/2018/ITNN>>> जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में पुलिस कांस्टेबल का अपहरण कर उसकी हत्या करने के मामले में शामिल तीन आतंकवादी आज सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एस पी वैद ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के मुतलहामा इलाके से शुक्रवार को कांस्टेबल सलीम शाह का अपहरण किया गया था। उनका शव कल बरामद किया गया,उनके शरीर पर प्रताड़ना के निशान थे। वैद ने ट्विटर पर लिखा,मुठभेड़ स्थल से अभी तक तीन हथियारों के साथ तीन शव बरामद किए गए हैं। 

डीजीपी ने पहले कहा था कि कांस्टेबल के अपहरण और हत्या के मामले में शामिल समूह को दक्षिण कश्मीर के कुलगामा जिले के खुदवानी इलाके में घेर लिया गया है। उन्होंने कहा,कुलगाम के हमारे कांस्टेबल मोहम्मद सलीम को प्रताडि़त कर उसकी क्रूरता से हत्या करने वाले आतंकवादी समूह को जम्मू - कश्मीर पुलिस / सेना / सीआरपीएफ ने कुलगाम के खुदवानी में घेर लिया है। आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के खुदवानी इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था।

आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया,जिसमें तीन आतंकवादी ढेर हो गए हैं। मारे गए आतंकवादी किस समूह के हैं इसका अभी पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने कल कहा था कि कांस्टेबल का अपहरण कर उसकी हत्या करने वाले आतंकवादी हिजबुल मुजाहिद्दीन समूह के हैं। उल्लेखनीय है कि कुलगाम में आतंकवादियों ने कांस्टेबल सलीम शाह को शुक्रवार देर रात अगवा उनकी हत्या की गई थी,तब वो छुट्टी पर थे।