Capt Kundu Shaheed in PAK firing, 6 days later was 23rd birthday
प्रदेश विशेष
PAK फायरिंग में कैप्टन कुंडू शहीद,6 दिन बाद था 23वां जन्मदिन
जम्मू,05/फरवरी/2018(ITNN)>>> पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर के पुंछ, राजौरी और नौशहरा सैक्टर में नियंत्रण रेखा (एल.ओ.सी.) पर अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाकर भारी गोलीबारी की। इस गोलीबारी में कैप्टन सहित 4 जवान शहीद हो गए,जबकि 3 जवान और एक लड़की गुलनाज बानो घायल हो गई। शहीद हुए जवानों की पहचान कैप्टन कपिल खुण्डू,राम अवतार,शुभम सिंह व हवलदार रोशन लाल के रूप में हुई है। 

वहीं घायल जवानों की पहचान किशोर कुमार,इकबाल अहमद आदि के रूप में हुई है। शहीद कैप्टन कपिल कुंडू का 6 दिन बाद 10 जनवरी को जन्मदिन था। वे इस बार अपना 23वां जन्मदिन मनाने वाले थे लेकिन देश की रक्षा के लिए उन्होंने अपना बलिदान दे दिया। कैप्टन कपिल के सिर पर पिता का साया नहीं था,उनके घर में मां और बहन है। अविवाहति कैप्टन कपिल काफी जिंदादिल थे। उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर आनंद फिल्म का फेमस डॉयलॉग लिखा हुआ है,जिंदगी लंबी नहीं,बड़ी होनी चाहिए। 

बता दें कि पाकिस्तानी सेना ने पुंछ के शाहपुर सैक्टर में नियंत्रण रेखा पर बिना किसी उकसावे के कल सुबह गोलीबारी शुरू कर दी। पाकिस्तान ने लाम सैक्टर के कांची,रूपवती एवं टेकरी सीमा चौकियों पर छोटे हथियारों से हमले किए,जिसका भारतीय जवानों ने माकूल जवाब दिया। नौशहरा सैक्टर के झगड़ से भारतीय सेना ने कार्रवाई करते हुए पाक के कई बंकरों को मोर्टार से उड़ा दिया है,जिसके चलते पाक को भारी नुक्सान हुआ है।