Four soldiers killed, army firing on Pak, will not be futile Shahadat
प्रदेश विशेष
LOC पर PAK की फायरिंग से 4 जवान शहीद,सेना कहा-व्यर्थ नहीं जाएगी शाहदत
श्रीनगर,05/फरवरी/2018(ITNN)>>> जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा से लगते इलाकों में पाकिस्तान की ओर से की गई जबरदस्त गोलीबारी और गोलाबारी में सेना के एक अधिकारी और तीन जवान शहीद हो गए जबकि कम से कम चार लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि भारतीय सेना इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है और दोनों तरफ से भारी गोलीबारी हो रही है। 

सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने प्रेट्र को बताया कि पाक सैनिकों ने राजौरी जिले के नियंत्रण रेखा से लगने वाली भीमभेर गली सेक्टर में आज शाम जबरदस्त गोलीबारी और गोलाबारी की। अधिकारी ने बताया पाकिस्तान की तरफ से किए गए संघर्षविराम उल्लंघन में 4 जवान शहीद हो गए। सेना के अधिकारियों ने बताया कि अपने जन्मदिन से छह दिन पहले हरियाणा के गुरुग्राम के रंसिका गांव के रहने वाले 22 वर्षीय कैप्टन कपिल कुंडू गोलाबारी में शहीद हो गए। 

उन्होंने बताया कि जम्मू कश्मीर के सांबा जिले के रहने वाले 42 वर्षीय हवलदार रोशन लाल,मध्य प्रदेश के ग्वालियर के रहने वाले 27 वर्षीय राइफलमैन राम अवतार और जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले के 23 वर्षीय शुभम सिंह भी इस संघर्ष में शहीद हो गए। एक अधिकारी ने कहा,भारतीय सैनिकों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। पाकिस्तानी सेना की ओर से बिना किसी उकसावे के की गई कार्रवाई का माकूल जवाब दिया जाएगा। इससे पहले आज पुंछ जिले के शाहपुर सेक्टर में पाक की तरफ से की गई गोलाबारी में दो किशोर और एक जवान घायल हो गए। 

घायल लोगों की पहचान शहनाज बानो (15) और यासीन आरिफ (14) के तौर पर की गई है। ये इस्लामाबाद गांव के रहने वाले हैं। पाक सैनिकों ने नियंत्रण रेखा से लगते अग्रिम चौकियों और गांव को निशाना बनाया था। यहां भी रूक-रूक कर गोलीबारी जारी है।  रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने आज सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर छोटे और स्वचालित हथियार तथा मोर्टार से हमला शुरू कर दिया। भारतीय सेना ने भी इसका जोरदार और प्रभावी जवाब दिया।