प्रदेश विशेष
कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम,सुरक्षाबलों ने मार गिराए 6 आतंकी
कुपवाड़ा,10/जून/2018/ITNN>>> जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में भारतीय सेना को बड़ी कामयाबी मिली ​है। सुरक्षा बलों ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए 6 आतंकियों को मार गिराया। हालांकि ऑपरेशन अभी तक जारी है। इलाके में तलाशी अभियान जारी है। अभी वहां और भी आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। कर्नल राजेश कालिया नेबताया कि नियंत्रण रेखा पर तैनात सैनिकों ने आतंकवादियों के एक समूह को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर(पीओके) की ओर से भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास करते देखा। 

समर्पण के लिए ललकारे जाने पर आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलायी। दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ में अब तक चार आतंकवादी मारे गये हैं। उन्होंने बताया कि अंतिम रिपोर्ट मिलने तक मुठभेड़ जारी है। पिछले सप्ताहों के दौरान उत्तरी कश्मीर में घुसपैठ का प्रयास कर रहे 10 आतंकवादी मारे गये हैं जबकि एक जवान शहीद हो गया और एक अन्य घायल हुआ है। वहीं इससे पहले वीरवार को भी आतंकियों ने सेना पर हमला दिया था। 

आतंकियों ने केरन सेक्टर में सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला किया था जिसमें दो जवान घायल हो गए थे। बता दें विदेश मंत्रालय ने वीरवार को बताया था कि पाकिस्तान ने 2018 में भारत व पाकिस्तान के बीच 2003 के संघर्षविराम समझौते का 1,000 से ज्यादा बार उल्लंघन किया है। भारत ने रमजान के महीने में जम्मू एवं कश्मीर में संघर्षविराम और सीमा पर युद्धबंदी का ऐलान किया है लेकिन इस अवधि के दौरान पाकिस्तान की तरफ से अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन जारी रहा।