प्रदेश विशेष
CRPF शिविर पर आतंकवादी हमला नाकाम,मुठभेड़ में एक जवान शहीद
श्रीनगर,12/फरवरी/2018(ITNN)>>> श्रीनगर के कर्ण नगर इलाके में स्थित केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के शिविर पर आज सुबह आतंकवादी हमले का प्रयास विफल किए जाने के बाद से सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में अद्र्धसैनिक बल का एक जवान शहीद हो गया है। अधिकारियों ने आज बताया कि सुबह शिविर पर हमले का उनका प्रयास विफल किए जाने के बाद आतंकवादी पास में बने एक मकान में छुप गए हैं। 

सीआरपीएफ का जवान हो गया था घायल
उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ की 49वीं बटालियन का एक जवान घायल हो गया था। उसकी कुछ घंटे बाद मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर के बीचों-बीच चल रही इस मुठभेड़ में अभी दोनों ओर से गोलीबारी जारी है। इस बीच,सुरक्षा बलों की झड़प पथराव करने वाले युवाओं के साथ भी हुई। हथियारों से लैस आतंकवादियों ने एसएमएचएस अस्पताल के पास स्थित सीआरपीएफ शिविर पर हमला करने का प्रयास किया। 

हथियारों के साथ देखे गए थे संदिग्ध
गौरतलब है कि छह फरवरी को आतंकवादियों ने इसी अस्पताल से लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी नवीद जट उर्फ अबु हंजला को पुलिस हिरासत से छुड़ा लिया था।  सीआरपीएफ के प्रवक्ता ने बताया,शिविर के संतरी ने सुबह करीब साढ़े चार बजे दो संदिग्ध लोगों को पीठ पर बैग लटकाए और हाथों में हथियार लिए हुए देखा। उसने दोनों को ललकारा और उनपर गोलियां चलायीं। गौरतलब है कि दो दिन पहले ही जम्मू के सुंजवान इलाके में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने सेना के शिविर पर हमला कर दिया था जिसमें पांच सैनिकों सहित कुल छह लोग मारे गए थे।