प्रदेश विशेष
पुलिस वाले ने पेश की ईमानदारी की मिसाल,पैसों से भरा बैग लौटाया
श्रीनगर,10/जुलाई/2018/ITNN>>> पैसा देख ईमान का भटक जाना और ललचाना इंसानी स्वभाव का हिस्सा है,लेकिन जब ईमानदारी की जड़ें किसी पहाड़ की तरह मजबूत और अडिग होती हैं तो गड्डियों की हरियाली किसी को न भटका पाती है और न ही तोड़ पाती है. ऐसी ईमानदारी की मिसाल जम्मू-कश्मीर में एक पुलिस वाले ने पेश की है. पुलिस वाले को अब्दुल अजीज मल्ला का पैसों से भरा बैग मिला,लेकिन उसने उसे दूसरे की आमनत समझा और तुरंत लौटा दिया.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि श्रीनगर के कमरवारी में चेकिंग के दौरान उमर मुश्ताक नाम के एक पुलिस वाले को पैसों से भरा बैग मिला जिसमें 90,000 रुपए थे. मुस्ताक ने अपने ड्यूटी ऑफिसर को इसकी जानकारी दी जिसके बाद ड्यूटी ऑफिसर ने कमरवारी पोस्ट के इंचार्ज को ये बात बताई. बैग के मालिक मल्ला ने अपने पैसे वाले इस बैग के खोने की शिकायत दर्ज़ कराई थी. इसी शिकायत के आधार पर सभी चीज़ों की जांच के बाद उन्हें ये बैग वापस दे दिया गया. 

पुलिस वाले को इस नेक काम के बाद सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ मिल रही हैं. ऐसे ही एक सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा गया है कि गौरवान्वित करने वाला काम. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ऐसा उदाहरण पेश किया है जिसे भविष्य में फॉलो किया जाना चाहिए. जय हिंद. खास बात ये है कि पैसों से भरा बैग वापस पाने के बाद अब्दुल अजीज मल्ला काफी खुश हैं. उनके लिए ये खुशी दोहरी है क्योंकि वो हाल ही में श्रीनगर के म्युनसिपल कॉरपोरेशन से रिटायर हुए हैं और इस बैग में उनके पेंशन से जुड़े पैसे थे.