BJP is playing Hindutva card in Karnataka
प्रदेश विशेष
कर्नाटक में हिंदुत्व कार्ड खेल रही है BJP
मंगलूरू,02/मई/2018 (ITNN) >>> कर्नाटक के तटीय जिलों में भाजपा चुनाव जीतने के लिए खुलकर हिंदुत्व का कार्ड खेल रही है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े संगठन विश्व हिंदू परिषद तथा बजरंग दल के कार्यकर्ता घर घर जाकर लोगों से संपर्क कर रहे हैं तथा उन्हें समझा रहे हैं कि किस तरह कांग्रेस के शासन में हिंदुओं परेशान होना पड़ता है। शांति कायम करने के लिए हिंदुओं का जीतना जरुरी है। भाजपा कार्यालय में बैठे विश्व हिंदू परिषद के स्थानीय नेता शरण पम्पवेल कहते हैं कि हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि इस बार हिंदू प्रत्याशी ही चुनाव जीते। 

उल्लेखनीय है कि यहां नजदीक में ही स्थित उल्लाल इलाका मुस्लिम बहुल है। वहां के मतदाता चुनाव परिणाम को प्रभावित करते रहे हैं। विहिप नेता यह भी दावा करते हैं कि सिद्ध रमैया की कांग्रेस सरकार में हिंदुओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। पम्पवेल विहिप में आने से पहले बजरंग दल के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं। वे कहते हैं कि सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील इस इलाके में विहिप व बजरंग दल के 3000 कार्यकर्ता हिंदू प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं। 

पिछले चुनाव में इस इलाके में कांग्रेस को भारी जीत मिली थी। यहां काम कर रहे कार्यकर्ता पांच छह की संख्या में घर घर जाकर लोगों को शांति के लिए हिंदुत्व को वोट देने को कहते हैं। वे लोगों को लव जिहाद की घटनाओं के बारे में भी बताते हैं। एक दल दिन भर में ढाई से से अधिक घरों में संपर्क करते हैं। इस इलाके में आरएसएस के कुछ कार्यकर्ताओं में कड़ी नाराजगी भी है। वे जिन हिंदूवादी नेताओं को टिकट दिलाना चाहते हैं भाजपा ने उन्हें टिकट न देकर किसी और को टिकट दे दिया।