प्रदेश विशेष
सबसे बड़ा उलटफेर,सीएम सिद्धारमैया 11 हजार वोट से पीछे
नई दिल्ली,15/मई/2018 (ITNN) >>> कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना शुरू हो चुकी है. शुरुआती रुझानों में सीएम सिद्धारमैया को बड़ा झटका लगता दिख रहा है. चामुंडेश्वरी सीट से वह करीब 11 हजार सीट से वोट से पीछे चल रहे हैं. यहां जनता दल सेक्युलर के जीटी देवेगौड़ा ने उन पर बड़ी बढ़त बना ली है. वहीं बादामी सीट पर उनके और भाजपा के श्रीरामलु के बीच कांटे की टक्कर चल रही है. बादामी में वह अभी आगे चल रहे हैं. रुझानों में बादामी सीट पर शुरुताती झटके से उबरने के बाद वह आगे हो गए हैं. 

उनका मुकाबला यहां भाजपा के श्रीरामलु से है. भाजपा के सीएम चेहरे बीएस येद्दियुरप्पा अपनी परंपरागत सीट शिकारीपुरा से आगे चल रहे हैं. जेडीएस के कुमारस्वामी भी अपनी सीट रामनगर पर कांग्रेस प्रत्याशी 1552 सीटों से आगे चल रहे हैं. इससे पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया चुनाव में राज्य की दो सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया था. बादामी के अलावा सिद्धारमैया ने 20 अप्रैल को मैसूर की चामुंडेश्वरी सीट से भी अपना नामांकन दाखिल किया था. सिद्धारमैया ने जिस बादामी सीट पर अपनी दावेदारी का ऐलान किया है.

वहां भाजपा ने श्रीरामलु को उतारा है. चामुंडेश्वरी के नामांकन के बाद बीजेपी नेताओं ने सिद्धारमैया पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए उनके हलफनामे पर सवाल उठाए थे. बीजेपी का आरोप है कि सिद्धारमैया के चुनावी हलफनामे में उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स के संबंध में गलत जानकारी दी गई है. सिद्धारमैया ने चुनावी हलफनामे अपने पास ट्विटर और फेसबुक के अकाउंट ना होने का दावा किया है,जबकि ट्विटर पर उनके नाम से एक वेरिफाइड हैंडल मौजूद है जिसपर चुनाव से जुड़ी तमाम अपडेट्स शेयर की जा रही हैं.