Congress misbehaved with Yeddyurappa: PM Modi
प्रदेश विशेष
कांग्रेस ने येदियुरप्पा जी के साथ बहुत गलत व्‍यवहार किया : PM मोदी
टुमकुर,05/मई/2018 (ITNN) >>> कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए ज्यादा दिन नहीं बचे हैं और ऐसे में सियासी पारा चढ़ गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को राज्य में चार रैलियां सबोधित करने पहुंचे। उन्होंने टुमकुर में अपनी पहली रैली को संबोधित किया जिसके बाद वो गडाग पहुंचे और उनके निशाने पर एक बार फिर कांग्रेस थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस येदियुरप्पा जी के लिए गलत भाषा का उपयोग करती है। उनकी उम्र,समाज में योगदान और राजनीति में अनुभव को अनदेखा करते हुए कांग्रेस उन पर बेकार आरोप लगाती है। येदियुरप्पा जी गरीब लोगों के घरों का दौरा करते थे और कांग्रेस ने भी इसका मज़ाक उड़ाया। 

यह गरीबों का अपमान था। उन्‍होंने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष कर्नाटक में कहते हैं कि हम चोरों को विधानसभा में बैठने नहीं देंगे। वे कर्नाटक विधानसभा में विधायकों और मंत्रियों के रूप में बैठे कांग्रेस नेताओं के बारे में क्यों नहीं बताते हैं,जिनकी अलमारी और बिस्तर की चादरें नोटों से भरी थीं। पीएम मोदी ने यहां कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक को लूटने के सिवा कुछ नहीं किया है। राज्य में चुनाव के बाद वो सिर्फ पीपीपी यानी पंजाब,पुडुचेरी और परिवार कांग्रेस रह जाएगी। 

पीएम ने पूछा कि क्या आपने कभी सोचा है उन्हें उम्मीदवारों को टिकट देने में इतना समय क्यों लगा? टेंडर सिस्टम की वजह से,वो मुख्यमंत्री के लिए भी टेंडर निकालेंगे। जो दिल्ली उनके नेताओं के पास सबसे ज्यादा पैसा भेजेगा वो सीएम बनेगा। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि कांग्रेस को राज्य में चुनाव हारने का डर है। इसके पीछे भी एक बड़ा कारण है,दरअसल, उनके मंत्रियों और विधायकों ने बड़े-बड़े टैंक बना रखे हैं। यह टैंक पैसा एकत्रित करते हैं और पाइपलाइन से दिल्ली इनके नेताओं के पास यह पैसा जाता है। अगर कर्नाटक हार गए तो दिल्ली में उनके नेताओं के पास क्या जाएगा।

इंदिरा गांधी के समय से मूर्ख बनाती आ रही कांग्रेस
इससे पहले तुमकुर में प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस पिछले कई सालों से गरीब,गरीब चिल्लाती आ रही है लेकिन आजतक उनकी जिंदगी बेहतर करने के लिए कुछ नहीं किया। अब उन्होंने गरीब कहना बंद कर दिया क्योंकि लोगों ने एक गरीब परिवार के शख्स को पीएम बना दिया। पीएम ने कहा कि कांग्रेस गरीब-गरीब की माला जपकर राजनीति कर रही है। कांग्रेस को 50 साल काम करने का मौका मिला लेकिन उनके लिए कुछ नहीं किया। अगर इस दौरान कांग्रेस किसान के खेत तक पानी पहुंचाती तो जमीन सोना उगलती। 

कांग्रेस रोज एक नया झूठ बोलती है। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि इंदिरा गांधी के समय से कांग्रेस चुनाव जीतने के लिए लोगों को मूर्ख बनाती आ रही है। वो पार्टी झूठी है और वोट के लिए वो फिर झूठ बोलेंगे। वो किसानों के बारे में नहीं सोचते और ना ही गरीबों के बारे में। लोग कांग्रेस से परेशान हो गए हैं। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि कर्नाटक के लोगों को कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन के बारे में पता होना चाहिए। वो लोग लड़ने का दिखावा करते हैं लेकिन बेंगलुरु में जेडीएस ने कांग्रेस के मेयर उम्मीदवार का समर्थन किया था।

इससे पहले पीएम ने अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए कहा कि टुमकुर की जमीन संतों की धरती है। पीएम बनने के बाद मैं यहां आया ता और सिद्धगंगा मठ में शिवकुमार स्वामी जी का आशीर्वाद लिया था। बता दें कि पीएम प्रधानमंत्री मोदी आज फिर कर्नाटक में गरजते नजर आएंगे। वे आज ताबड़तोड़ चार रैलियां (तुमकुर,गडग,शिमोगा और मेंगलुरु) में करेंगे,इसमें राज्य में भाजपा के मुख्यमंत्री उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा की सीट शिमोगा का शिकारपुरा क्षेत्र भी शामिल है।