Digvijay, who came to give arrest to Bhopal, says the statement of CM Shivraj
प्रदेश विशेष
सीएम शिवराज के देशद्रोही के बयान से खफा हैं दिग्विजय, गिरफ्तारी देने पहुंचे भोपाल
भोपाल,26/जुलाई/2018/ITNN>>> मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह वीरवार सुहब अपनी गिरफ़्तारी देने के लिए भोपाल पहुंच चुके हैं। वो दिग्विजय टी टी नगर थाने में गिरफ्तारी देंगे। हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान सतना में दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए कहा था कि उनकी हरक़तें देशद्रोही के समान हैं। उसी के विरोध में आज वो गिरफ्तारी देने आए हैं। उनका कहना है कि अगर मैं देशद्रोही हूं तो मुझे गिरफ़्तार करो। शिवराज सिंह ने 19 जुलाई को सतना में कहा था कि दिग्विजय सिंह पर तरस आता है। 

उन्हें कांग्रेस वर्किंग कमेटी से निकाल दिया गया है। हिन्दू आतंकवाद का नाम देकर उन्होंने देश का अपमान किया है, आतंकवादी के घर जाना देशद्रोही की श्रेणी में आता है। ऐसे लोग छपास रोग से ग्रस्त हैं। शिवराज के इसी बयान पर दिग्विजय सिंह ने आपत्ति जताई थी और 21 जुलाई को उन्हें खत लिखा था। दिग्विजय सिंह ने खत में लिखा था कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह मुझे 'देशद्रोही' मानते हैं। जहां तक मुझे मालूम है मैंने ऐसा कोई काम नहीं किया जिसकी वजह से संवैधानिक पद पर विराजमान मुख्यमंत्री की नजरों में मैं देशद्रोही की श्रेणी में आता हूं। 

उन्होनें आगे लिखा कि सीएम शिवराज सिंह चौहान के पास मेरे देशद्रोही होने के जो भी सबूत हैं उन्हें वो प्रशासन को सौंप दें,ताकि मेरी गिरफ्तारी हो सके।इसके साथ ही खत में लिखा था कि वो 26 जुलाई को भोपाल के टीटी नगर थाने में आकर गिरफ्तारी देंगे। दिग्विजय सिंह ने सीएम शिवराज को चेतावनी देते हुए ट्वीट भी किया था कि बिना सबूत मुझ पर इतना बड़ा आरोप लगा दिया तो उन्हें मुझ से सार्वजनिक माफी मांगनी चाहिए,अन्यथा मुझे माननीय अदालत की शरण में जाना पड़ेगा। दिग्विजय सिंह पहले मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दफ़्तर पहुंचेंगे। वहां से गिरफ़्तारी देने के लिए जुलूस की शक्ल में टीटी नगर थाने जाएंगे।