Speaking on caste, Kamal Nath, I am Hindustani, politics, for me, social service
प्रदेश विशेष
जाति पूछने पर बोले कमलनाथ,मैं हूं हिन्दुस्तानी,राजनीति मेरे लिए समाजसेवा
भोपाल,07/मई/2018 (ITNN) >>> मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि मेरी जाति हिन्दुस्तानी है और राजनीति मेरे लिए समाजसेवा है. कमलनाथ भोपाल में आयोजित प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे. इस दौरान उन्होंने प्रदेश की शिवराज सरकार पर जमकर हमला बोला. प्रेस से मिलिए कार्यक्रम के दौरान कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने प्रदेश सरकार के विकास के दावों को झूठा करार देते हुए हर वर्ग के सरकार से दुखी बताया. उन्होंने कहा कि अब घोषणाओं का नहीं बल्कि हिसाब का समय है.

कमलनाथ ने अमित शाह के बयान का जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस किसान, मजदूर, बेरोजगार, भ्रष्टाचार के चेहरे पर चुनाव लड़ेगी. कमलनाथ ने कहा कि एमपी मेरे लिए अब मिशन है. उन्होने डीजल पेट्रोल को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि एमपी में सबसे ज्यादा महंगा डीज़ल और पेट्रोल है. कमलनाथ ने कहा की मेरे पास वक़्त कम है. वक्त केवल 6 महीने है और चुनौती सबसे बड़ी है. कमलनाथ ने कहा कि इस बार कांग्रेस के बड़े नेताओं का कोटा नहीं चलेगा कि कोई इनका या उनका आदमी है तो टिकट दे दो, हम सिर्फ उसे टिकट देंगे जिसकी जीतने की संभावना होगी.

उन्होंने कहा कि भाजपा को पिछले चुनाव में सिर्फ 31 फीसदी वोट मिले और छाती ठोंककर कहती है कि हमें जनादेश मिला. उन्होंने कहा कि BJP वाले तोदो सीट में भी सरकार बना लेते हैं. BJP एमपी में ध्यान मोड़ने की राजनीति करती है,इसलिए दिग्विजय सिंह के शासन का 2003 का जिक्र करती है. व्यापम मुद्दे पर कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आई तो अधिकारी नेताओं की जांच के लिए पीपुल्स आयोग बनाएंगे, जो इतिहास में पहली बार होगा. उन्होंने कहा की सात महीने रुक जाइए पूरा पर्दाफ़ाश होगा. javascript:nicTemp();