Pranab Mukherjee to address the Sangh program today
प्रदेश विशेष
आज संघ के कार्यक्रम को संबोधित करेंगे प्रणब मुखर्जी
नागपुर,07/जून/2018/ITNN>>> पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी आरएसएस के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए नागपुर पहुंच चुके हैं। वे आज शाम को संघ के कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। ऐसा करने वाले वो पहले पूर्व राष्ट्रपति होंगे। प्रणब के इस कदम को लेकर जहां कांग्रेस में हलचल मची हुई है वहीं उनकी बेटी ने भी उन्हें नसीहत दी है। प्रणब दा बुधवार शाम नागपुर पहुंचे जहां संघ के कई वरिष्ठ अधिकारी उनके स्वागत के लिए नागपुर विमानतल पर मौजूद थे। यह अवसर पहला है,जब कोई पूर्व राष्ट्रपति संघ शिक्षा वर्ग को संबोधित करने पधारा है। 

इससे पहले राष्ट्रपति रहते हुए नीलम संजीव रेड्डी दिल्ली में संघ के आनुषंगिक संगठन विद्या भारती के कार्यक्रम में शिरकत कर चुके हैं। पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम संघ के एक और आनुषंगिक संगठन विज्ञान भारती के कार्यक्रम के लिए नागपुर के रेशिमबाग स्थित संघ मुख्यालय में आ चुके हैं। अब लोगों की निगाहें इस बात पर लगी है कि प्रणब दा गुरुवार को संघ के मंच से बोलते क्या हैं? बेटी शर्मिष्ठा को नहीं भाया नागपुर जानामुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा को पिता का संघ के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए नागपुर जाना पसंद नहीं आया।

बुधवार देर शाम किए गए ट्वीट में शर्मिष्ठा ने उम्मीद जताई है कि पूर्व राष्ट्रपति महसूस करेंगे कि किस तरह भाजपा का डर्टी ट्रिक डिपार्टमेंट काम करता है। वह अपनी यात्रा से भाजपा और आरएसएस को झूठी कहानियां गढ़ने का पूरा मौका देने जा रहे हैं। उनका भाषण तो भुला दिया जाएगा,लेकिन तस्वीरें संभाल कर रखी जाएंगी। शर्मिष्ठा का गुस्सा यह अफवाह उड़ने के बाद फूट पड़ा जिसमें कहा गया है कि वह भाजपा में शामिल होने जा रही हैं।