प्रदेश विशेष
मुंबई में बारिश का कहर,कहीं पटरी बही तो कहीं लटकी कारें
मुंबई,25/जून/2018/ITNN>>> मुंबई में सुबह 5 बजे से मूसलाधार बारिश कहर बरपा रही है. जन जीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है. लोकल से लेकर सड़क यातायात प्रभावित है. मुंबई लोकल ट्रेन डिविजन की भिलाद और संजन (अप लाइन) पर भारी बारिश के कारण पटरी के बगल की मिट्टी बह गई. जिस कारण केवल डाउन सिंगल लाइन काम कर रही है.

विरार और सूरत से आने वाली सभी एक्सप्रेस ट्रेन भारी बारिश के कारण बांद्रा, दादर और मुंबई सेंट्रल पर देरी से आ रही हैं. ट्रेन क्रमांक 12954,12922, 59038, 22956, 12009 और 22953 देरी से चल रही है. सड़क पर पानी भर जाने के कारण मुंबई-अहमदाबाद हाईवे जाम हो गया है. घोडबंदर ते चिंचोटी तक 7 से 8 किमी का ट्रैफिक जाम लगा है. उधर, एमजी रोड पर मेट्रो सिनेमा के नज़दीक एक पेड़ गिरने से दो लोगों की मौत हो गई और 5 अन्य घायल हो गए हैं.

वहीं, वडाला के एंटोप हिल में लेलॉयड एस्टेट बिल्डिंग से सटी एक निर्माणधीन बिल्डिंग की जमीन धंसक गई. इससे आसपास की बिल्डिंग से लोग बाहर नहीं आ पा रहे हैं. मौके पर फायर ब्रिगेड और बचाव दल के लोग मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि जमीन धंसकने के कारण करीब 15-20 कारें मलबे के नीचे गिर गई हैं. गुजरात में भी बारिश कहर बरपा रही है. वलसाड़ जिले के बगवाड़ा टोल पर भारी बारिश के चलते जल भराव हो गया है. इससे अहमदाबाद से मुंबई की ओर जाने वाले NH 48 पर ट्रैफिक स्लो है.

अंधेरी, बांद्रा, सायन, हिंदमाता, दादर सहित कई इलाकों में पानी भरने के कारण ट्रैफिक लगभग रुक गया है. भारी बारिश के चलते हिंदमाता की सड़कें और सायन रेलवे स्टेशन में पानी भर गया है. वहीं, रेल लाइन पर पानी भरने से वेस्टर्न, हार्बर और सेंट्रल लाइन 5-7 मिनट देरी से चल रही है. ब्रांद्रा स्‍टेशन पर भी तकनीकी खराबी आ गई है और ट्रेनें लेट हो गई हैं. मौसम विभाग के अनुसार, सुबह 5.30 बजे तक कोलाबा में 90 एमएम और सांताक्रूज में 195 एमएम बारिश दर्ज की है.