प्रदेश विशेष
केरल में मूसलाधार बारिश का कहर,6 लोगों की मौत
तिरुवनंतपुरम,10/जून/2018/ITNN>>> देश के पश्चिम तटीय इलाकों में दक्षिण-पश्चिम मानसून ने समय से पहले दस्तक दे दी।बंगाल की खाड़ी के उत्तरी क्षेत्र में हवा के कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण इन इलाकों में मानसून अधिक सक्रिय हुआ। मानसून का कहर देखने के लिए सबसे ज्यादा केरल में मिल रहा है।

केरल में पिछले 24 घंटो के दौरान मूसलाधार बारिश से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया तथा वर्षाजनित कारणों से एक बच्ची समेत 6 लोगों की मौत हो गयी। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक कासरगोड़ में एक व्यक्ति की बाढ़ की चपेट में आकर मौत हो गयी। कन्नूर,कोझिकोड,पतनमतिट्टा,कासरगोड़ और तिरुवनंतपुरम जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत हो जाने की रिपोर्टें मिली है। उन्होंने बताया कि इडुक्की,कोझिकोड और तिरुवनंतपुरम जिलों में बारिश से काफी नुकसान पहुंचा है। 

10 से अधिक मकान क्षतिग्रस्त
बारिश से 10 से अधिक मकानें क्षतिग्रस्त हो गई,जबकि निचले इलाकों में जगह-जगह जलभराव होने के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। ट्रेनों के संचालन पर भी बारिश का असर पड़ा है। कदालुंडी के समीप रेल पटरी पर पेड़ गिरने से शोरानुर-मंगलापुरम के बीच यातायात प्रभावित हुआ। पानी के बहाव को देखते हुए इडुक्की में कल्लारकुट्टि बांध के गेट खोल दिए गए हैं।