प्रदेश विशेष
दिल्ली सरकार बचाने के लिए केजरीवाल का नया फार्मूला
जालंधर,31/जनवरी/2018(ITNN)>>> लाभ पद के मामले में दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार के 20 विधायकों की सदस्यता को खतरा पड़ता देख अरविंद केजरीवाल ने अपने भविष्य की रक्षा के लिए नया फार्मूला ईजाद किया है और इसे अपने विवादित विधायकों को लागू करने के निर्देश दिए हैं। पार्टी के 20 विधायकों की गद्दी को खतरे में देखते हुए केजरीवाल को भी लगता है कि अगर पार्टी के 20 विधायकों की टिकट कटती है तो दिल्ली में उपचुनावों के हालात पैदा हो सकते हैं। 

इसके लिए उन्होंने सारी तैयारी पहले से करनी शुरू कर दी है। इस मौके दिल्ली की 70 वि.स. सीटों में से 66 आप के पास हैं और केजरीवाल इस स्थिति को हर हाल में बरकरार रखना चाहते हैं। इसके लिए केजरीवाल ने अपने खतरे में चल रहे 20 विधायकों को जनता के दरबार में जाने के आदेश दिए हैं और साफ कहा है कि जनता का पल्ला पकड़ो नहीं तो पार्टी की दिल्ली से छुट्टी समझो। 

सूत्रों की मानें तो केजरीवाल ने अपने विधायकों की गुप्त बैठक करके उन्हें साफ कहा है कि हमारा वोट बैंक आम वोटर है और अगर हमने दिल्ली में दोबारा वापसी करनी है या उपचुनावों में दोबारा दिल्ली में सरकार बनानी है तो जनता को यह विश्वास दिलाना जरूरी है कि आप पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है जिसके विधायक जनता के बीच में रहते हैं और एक आवाज लगाने पर पार्षदों से भी पहले हाजिर हो जाते हैं।