The deceased youth died in Dubai, 4 killed
प्रदेश विशेष
दुबई से आए नौजवान ने जिंदा जलाया परिवार, 4 की मौत
कपूरथला,03/अगस्त/2018/ITNN>>> पौने 2 साल से रोजी-रोटी के लिए दुबई गया काला संघियां कस्बे का नौजवान कुलविन्द्र गत देर रात अपने घर पहुंचा,जिसकी किसी को खबर नहीं हुई परंतु सुबह सारा गांव यह देख कर हक्का-बक्का रह गया कि कुलविन्द्र ने अपने पूरे परिवार को तेल छिड़क कर जिंदा जला दिया था। इस घटना में परिवार के मुखी,उसकी पत्नी और 2 मासूम बच्चों (पुत्र और बेटी) सहित 4 की मौत हो गई। 

जानकारी के अनुसार काला संघियां के स्व.भोला सिंह और महेन्द्र कौर का पुत्र कुलविंद्र सिंह उर्फ बंगा (35) लगभग पौने 2 सालों से दुबई में रोजगार के लिए गया था। मौके पर पहुंचे जगजीत सिंह सरोआ एस.पी. (डी) कपूरथला को महेन्द्र कौर ने बताया कि उसका पुत्र विदेश गया था जबकि उसकी पत्नी और 2 बच्चे यहां रहते थे परंतु मेरी बहू और लड़का मेरी देखभाल नहीं करते थे। इसलिए मैंने अपनी बड़ी लड़की जसविन्द्र कौर पत्नी सर्बजीत सिंह निवासी गांव प्रतापपुरा जालंधर को अपनी देखभाल के लिए रखा हुआ था। उसके अनुसार देर रात कब उसका लड़का घर आया,उन्हें कुछ पता नहीं। 

वह न तो उससे और न ही अपनी बहन को मिला। माता ने बताया कि उनकेलड़के ने अपने कमरे में सारे परिवार को पैट्रोल छिड़क कर आग के हवाले कर दिया। जिस कारण कुलविन्द्र सिंह,उसके पुत्र रोबिन (5) की मौके पर ही मौत हो गई जबकि कुलविन्द्र की लड़की रवीना (7) अस्पताल में जख्मों की ताव न सहते हुए दम तोड़ गई और उसकी पत्नी मनदीप कौर की भी मौत हो गई। पुलिस ने मृतकों के बयानों के आधार पर कथित 4 व्यक्तियों गुरप्रीत सिंह उर्फ सन्नी पुत्र गुरनाम, बलकार सिंह उर्फ मंत्री,नम्बरदार तीर्थ सिंह व सत्या (काला संघियां) के खिलाफ धारा 306 आई.पी.सी.के तहत मामला दर्ज किए जाने की सूचना है। 

यह भी पता चला है कि पुलिस की ओर से सुबह तुरंत कार्रवाई कर गुरप्रीत सिंह उर्फ सन्नी व बलकार सिंह उर्फ मंत्री को हिरासत में लिया गया है। जबकि तीर्थ सिंह नम्बरदार,जो मंत्री का भाई है और सत्या,जो सन्नी की माता है,ये खबर लिखे जाने तक पुलिस की हिरासत से बाहर हैं,जिनकी तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है।