प्रदेश विशेष
श्री हरमंदिर साहिब में खालिस्तानियों ने की नारेबाजी,माहौल तनावपूर्ण
अमृतसर,6/जून/2018/ITNN>>> श्री हरमंदिर साहिब में घल्लूघारा दिवस के संबंध श्री हरमंदिर साहिब में होने वाले 34वीं शहादत समारोह में हंगामा हो गया। समारोह में श्री अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंह ने कौम के नाम संदेश जारी किया। इस दौरान खालिस्तानी समर्थको ने श्री हरमंदिर साहिब परिसर में नारेबाजी की,जिससे माहौल तनावपूर्ण हो गया। 

एस.जी.पी.सी की टास्क फोर्स और पुलिस ने स्थिति पर काबू पाया। जानकारी के अनुसार जैसे ही श्री अकाल तख्त साहिब में जत्थेदार ने कौम के नाम संदेश पढ़ना शुरू किया,तभी खालिस्तान समर्थकों ने विरोध कर खालिस्तान का झंड़ा लहराते हुए नारेबाजी की। सरबत खालसा के जत्थेदारों ने भी अपना संदेश कौम के नाम जारी करते हुए श्री अकाल तख्त के संदेश को नकार दिया। 

नीम फौजी दस्तों के अलावा सादा वर्दी में सैंकड़ों पुलिस बल तैनात
माहौल को देखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा श्री हरिमंदिर साहिब काम्पलैक्स के अंदर और बाहर के अलावा चारों गेटों के आस-पास सख्त सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं और पुलिस द्वारा इसकी वीडियोग्राफी भी की जा रही है। इसके अलावा सादा वर्दी में सैंकड़ों की संख्या में पुलिस बल जिसमें महिलाकर्मी भी शामिल हैं, को तैनात किया गया है।

पुलिस फोर्स ने किया फ्लैग मार्च 
घल्लूघारा दिवस को लेकर कानून व्यवस्था व अमन-शांति बनाए रखने के उद्देश्य से डी.एस.पी.अजनाला रविंद्र पाल सिंह ढिल्लों के दिशा-निर्देशों पर एस.एच.ओ.परमवीर सिंह सैनी के नेतृत्व में भारी पुलिस फोर्स व अद्र्धसैनिक बल के जवानों ने अजनाला के बाजार में फ्लैग मार्च किया। 

इस दौरान एस.एच.ओ.अजनाला परमवीर सिंह ने बताया कि 6 जून को मनाए जा रहे घल्लूघारा दिवस पर कोई भी शरारती तत्व मौके का फायदा उठाकर शांति भंग न करे,लोगों के इस डर को दूर करने के मकसद से यह फ्लैग मार्च किया गया। उन्होंने समूह अजनाला निवासियों से अपील की कि वे बिना किसी डर से अपना रोजाना का काम करे तथा किसी भी झूठी अफवाह की तरफ ध्यान न दें। अगर कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखे तो पुलिस को तुरंत सूचित करें।