After the disputed post, Bareilly DM gave the cleanliness, said DNA of Hindus and Muslims
प्रदेश विशेष
विवादित पोस्ट के बाद बरेली DM ने दी सफाई,कहा- हिंदू और मुस्लिमों का DNA एक
लखनऊ,31/जनवरी/2018(ITNN)>>> कासगंज में सांप्रदायिक हिंसा के बाद उपजे तनाव के बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अराजकता फैलाने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। उधर फेसबुक पोस्ट को लेकर विवादों में घिरे बरेली के जिलाधिकारी राघवेंद्र विक्रम सिंह ने सफाई देते हुए कहा कि उनकी पोस्ट बरेली में कांवड यात्रा के दौरान आई कानून व्यवस्था की समस्या को लेकर थी। उन्हें उम्मीद थी कि इस पर स्वस्थ चर्चा होगी लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण ढंग से इसने कुछ दूसरा ही मोड़ ले लिया।

सिंह ने कहा कि उनकी मंशा कोई कष्ट देने की नहीं थी। सांप्रदायिक माहौल सुधारना हम लोगों की प्रशासनिक एवं नैतिक जिम्मेदारी है। मुस्लिम हमारे भाई हैं, हमारे ही रक्त। हमारा डीएनए एक ही है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान शत्रु है,इसमें कोई सन्देह नहीं है। हमारे मुस्लिम हमारे हैं, इसमें भी कोई संदेह नहीं है। मैं चाहता हूं कि यह विवाद खत्म हो। साथ ही उन्होंने अपनी पूर्व की पोस्ट से किसी के आहत होने पर माफी भी मांगी है।

पुलिस के अनुसार कासगंज में हालात तनावपूर्ण किन्तु नियंत्रण में हैं। हिंसा की छिटपुट वारदात की खबर है। जिलाधिकारी आर पी सिंह ने बताया कि अमनपुर में कुछ असामाजिक तत्वों ने ईदगाह की दीवार पर एक गुंबदनुमा ढांचे को क्षतिग्रस्त करके तनाव फैलाने का प्रयास किया, हालांकि पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने तत्काल स्थिति नियंत्रित कर ली। शहर में बडी तादाद में पुलिस बल तैनात किया गया है। त्वरित कार्रवाई बल (आरएएफ) और पीएसी के जवान स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। 

अफवाह फैलाने वालों और उपद्रवियों को लेकर प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। योगी ने कहा कि हर नागरिक को सुरक्षा प्रदान करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारियों और अराजकता फैलाने वालों से पूरी सख्ती से निपटा जाएगा। इस बीच बरेली के जिलाधिकारी राघवेन्द्र विक्रम सिंह ने एक दूसरी पोस्ट में कहा कि हम चर्चा इसलिए करते हैं ताकि हम बेहतर हो सकें। ऐसा लगता है कि इससे बहुत से लोगों को आपत्ति भी है और तकलीफ भी।