प्रदेश विशेष
सरकारी बंगले को छोड़ यहां शिफ्ट हुए अखिलेश-मुलायम, साथ ले गए महंगे शीशे और विदेशी पौधे
लखनऊ,02/जून/2018/ITNN>>> सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों द्वारा सरकारी बंगला खाली करने का सिलसिला जारी है. शुक्रवार देर शाम मुलायम सिंह यादव ने सरकारी बंगला खाली कर दिया है. वहीं,पूर्व मुख्यमंत्री व उनके बेटे अखिलेश यादव आज यानी शनिवार को सरकारी बंगले से परिवार समेत शिफ्ट होंगे.

अखिलेश ने हटाए विदेशी पेड़ और महंगे शीशे
अखिलेश यादव ने घर खाली करने से पहले सरकारी बंगले में बनाए अपने जिम को पूरी तरह से खत्म कर दिया. साथ ही अखिलेश यादव ने जो महंगे शीशे सरकारी बंगले में लगवाए थे उसे भी निकलवा दिया है. विदेशी पेड़-पौधों को भी नए घर में शिफ्ट किया गया है.

15 दिन की मियाद पूरी
सुप्रीम कोर्ट की ओर से जारी आदेश के अनुसार उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों को 15 दिन में सरकारी बंगला खाली करना था. बता दें कि शनिवार को 15 दिन की दी गई मियाद पूरी हो रही है.

ये होगा नया पता
सूत्रों के मुताबिक सुशांत गोल्फ सिटी में मुलायम और अखिलेश के मकान का रंग रोगन चल रहा है. अखिलेश यादव 2 बंगलों को मिलाकर बनाए गए एक बंगले में रहेंगे. उनके मकान का नंबर c-2/190 है,वहीं मुलायम का नया पता c-3/12A होगा. लखनऊ में सरकारी बंगला खाली करने पर अखि‍लेश ने कहा था,घर हम खाली करने के लिए तैयार हैं,लेकिन हमें समय चाहिए. क्‍योंकि लखनऊ में नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के पास भी घर नहीं है,न ही मेरे पास घर है. 

हां,घर वाले मामले से एक फायदा जरूर हुआ कि अब हम घर बनवाने लगे. फिलहाल लखनऊ के VIP गेस्ट हाउस में अखिलेश यादव और डिंपल यादव के नाम से सुइट बुक है, जबकि मुलायम सिंह देर रात अपने नाम से बुक सुइट में शिफ्ट कर चुके हैं. उत्तर प्रदेश राज्य संपत्ति अधिकारी योगेश शुक्ला ने बताया कि 2 पूर्व मुख्यमंत्रियों राजनाथ सिंह एवं कल्याण सिंह की तरफ से बंगला खाली कराए जाने की सहमति मिल गई है.