प्रदेश विशेष
CBI ने कुलदीप सेंगर के भाई के खिलाफ दाखिल की पहली चार्जशीट
उन्नाव,08/जुलाई/2018/ITNN>>> सीबीआई ने उन्नाव गैंगरेप कांड में दर्ज हुए मुकद्दमों में शनिवार को पहली चार्जशीट दाखिल की। यह चार्जशीट पीड़िता के पिता की हत्या के मामले में दर्ज मुकद्दमे की है। इसमें भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई अतुल सिंह उर्फ जय दीप सिंह,करीबी महिला शशि प्रताप सिंह उर्फ सुमन,राम शरण सिंह उर्फ सोनू और वीरेन्द्र सिंह के खिलाफ आरोप पत्र लगाया गया है। विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ अभी विवेचना जारी होने की बात कोर्ट में कही गई है।

उन्नाव से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर उन्नाव की एक किशोरी ने रेप का आरोप लगाया था। इस मामले में पीड़िता ने आरोपी विधायक के खिलाफ कार्रवाई न होने से नाराज होकर मुख्यमंत्री आवास पर आत्मदाह की कोशिश की थी। इसके 2 दिन बाद ही विधायक के भाई की पिटाई से घायल पीड़िता के पिता की उन्नाव जेल में मौत हो गई थी।

पुलिस दबाव में कोई कार्रवाई नहीं कर रही थी पर पिता की मौत के बाद इस मामले ने इस तरह से तूल पकड़ा कि राजनीतिक गलियारों में भूचाल आ गया। आनन-फानन में सरकार सख्त हो गई और विधायक के भाई अतुल सिंह व उसके गुर्गों को गिरफ्तार कर लिया गया। इतना ही नहीं इस मामले में चारों ओर से घिरने के बाद सरकार को पूरे मामले की सीबीआई जांच कराने पर मजबूर होना पड़ा था।