प्रदेश विशेष
रोडवेज की बसों को लेकर खट्टर-योगी में एेतिहासिक समझौता
फरीदाबाद,02/फरवरी/2018(ITNN)>>> फरीदाबाद में शुरू हुए 32वें सूरजकुंड मेले पर हरियाणा अोर उत्तर प्रदेश सरकार के बीच ट्रांसपोर्टेशन को लेकर समझौते किए गए। जिसके तहत हरियाणा रोडवेज की बसें अब 66 हजार किलोमीटर तक यूपी में चल सकती हैं। वहीं अब यूपी रोडवेज की बसें भी हरियाणा में 50 हजार किलोमीटर तक चलेंगी। हरियाणा अौर उत्तर प्रदेश की सरकार में 1980 के बाद पहली बार इस तरह का समझौता हुआ है। 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस फैसले को ऐतिहासिक बताया है। इस दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हमारी संस्कृति दुनिया की सबसे प्राचीन संस्कृति है। उसे बचाए रखना हम सब की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सबसे बड़ा प्रदेश है,यहां की कला और संस्कृति इस मेले के माध्यम से दिखाई देगी। भगवान कृष्ण वहां पैदा हुए और उन्होंने गीता का ज्ञान हरियाणा में दिया इसके नाते हमारा धार्मिक नाता भी है। 

सूरजकुंड मेला देश की अखंडता को बढ़ाने के लिए काम करता है। सीएम खट्टर ने कहा कि ट्रांसपोर्टेशन को लेकर हरियाणा का उत्तर प्रदेश के साथ जो MOU साइन हुआ है उससे लोगों को बड़ा फायदा होगा। उन्होंने कहा कि वे सीएम योगी के आभारी हैं। सीएम खट्टर ने कहा कि वे टूरिज्म के अधिकारियों से कहेंगे कि ये मेला वर्ष में केवल एक बार नही बल्कि 2 बार आयोजित किया जाए।