How can politics be done by the newlyweds of Congress from their forefathers: Sadhvi Niranjan Jyoti
प्रदेश विशेष
कांग्रेस के नए-नवेले अध्यक्ष अपने पुरखों से सीखें राजनीति कैसे की जाती हैः साध्वी निरंजन ज्योति
फतेहपुर,11/फरवरी/2018(ITNN)>>> उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में पंडित दीन दयाल उपाध्याय की पुण्य तिथि का कार्यक्रम आयोजित किया गया। यहां केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने भी शिरकत की। इस दौरान साध्वी निंरजन ज्योति ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नए-नवेले अध्यक्ष राहुल गांधी अपने पुरखों से सीखें कि राजनीति कैसे की जाती है। साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि राहुल गांधी बार-बार सदन में राफेल डील को सावर्जनिक करने की मांग कर रहे हैं। 

जबकि वित्त मंत्री अरुण जेटली के साथ-साथ कांग्रेस शासन काल में ए के एंटोनी व प्रणब मुखर्जी ने भी सुरक्षा का हवाला देते हुए उसे सार्वजनिक न करने की बात कही थी। उन्होंने कहा कि दरअसल राहुल अभी नए-नए अध्यक्ष बने हैं। इसलिए मैं उनको सलाह देना चाहती हूं कि पहले अपने पुरखों से सीखें कि राजनीति कैसे की जाती है। साध्वी ने कहा कि इतिहास में पहली बार महामहिम राष्ट्रपति के अभिभाषण पर विपक्ष ने हंगामा किया है। वह कांग्रेस के नए नवेले अध्यक्ष राहुल गांधी के कारण हुआ है। जहां एक तरफ सदन में देश के प्रधानमंत्री जवाब दे रहे थे तो वहीं दूसरी तरफ विपक्ष हंगामा कर रहा था साध्वी ने कहा कि वो एेसा इसलिए कर रहे हैं।

क्योंकि राहुल गांधी को समझ नहीं आ रहा है कि वह आगे कैसे बढ़ें। इस दौरान साध्वी ने राम मंदिर के सवाल पर कहा की श्रीश्री रवि शंकर जी का प्रयास अच्छा है। आपसी बातचीत से ही राम मंदिर का हल निकलेगा। कई बार कई मुद्दों में देश उलझ जाता है और विकास पीछे रह जाता है,लेकिन हमारी सरकार का प्रयास है कि देश मे विकास हो। साथ ही उन्होंने कहा कि गरीबों के लिए स्वास्थ्य बीमा लागू की गई है वह किसी एक विशेष के लिए नहीं बल्कि सभी वर्गों के लिए है। उन्होंने कहा कि अमेरिका जैसा देश इस योजना को नहीं लागू कर पाया जबकि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा इसे लागू करना चाहते थे पर लागू नहीं कर पाए। लेकिन पीएम मोदी के प्रयास से गरीबों को इसका लाभ मिलेगा।