No sacrifice greater than protecting the country while being a martyr: Yogi
प्रदेश विशेष
देश की रक्षा करते हुए शहीद होने से बड़ा कोई बलिदान नहीं : योगी
गोरखपुर,26/जुलाई/2018/ITNN>>> कारगिल के वीर शहीदों को श्रद्धाजंलि देते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश की रक्षा में अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले जाबांजो की याद को ताजा रखने के लिये सभी नगर निगमों में शहीद स्मृति पार्क बनाये जाने चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि देश की रक्षा करते हुए शहीद होने से बड़ा कोई बलिदान नहीं है। योगी ने गुरूवार को कारगिल विजय दिवस के अवसर पर शहीद स्मृति वाटिका में कारगिल युद्ध में शहीद हुए सैनिकों की प्रतिमाओं पर पुष्प चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। 

इस अवसर पर उन्होंने काकोरी काण्ड व कारगिल युद्ध के शहीदों के परिवारीजनों को सम्मानित भी किया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कारगिल विजय दिवस देश के शौर्य,पराक्रम,स्वाभिमान और सम्मान का दिवस है। उत्तर प्रदेश के अनेक वीरों ने इस युद्ध में अपना सर्वोच्च बलिदान दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी नगर निगमों में शहीदों की स्मृति में पार्क बनाए जाने चाहिए। 

समाज,प्रदेश और देश की समृद्धि के लिए सभी को प्रयास करना चाहिए,तभी हम खुशहाल भारत बना सकते हैं। इस अवसर पर राज्य सरकार के मंत्री आशुतोष टण्डन, रीता बहुगुणा जोशी, डॉ. महेन्द्र सिंह, अनिल राजभर, मोहसिन रजा, लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया समेत विधायक, पार्षद, शहीदों के परिवारीजन सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।