The talk of CM Yogi from the son of BSD jawan of Devaria
प्रदेश विशेष
देवरिया के शहीद बीएसएफ जवान के बेटे से सीएम योगी ने की बात
लखनऊ,4/जून/2018/ITNN>>> पाकिस्तानी गोलाबरी में शहीद हुए बीएसएफ एएसआई सत्य नारायण यादव के परिजनों से सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फोन पर बात की. इस दौरान सीएम ने शहीद एएसआई के बेटे को आश्वासन दिया कि इस कठिन परिस्थति में सरकार उनके साथ खड़ी है. सीएम ने कहा कि वह खुद जल्द ही शहीद के गांव पहुंचेंगे. बता दें जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक बार फिर गोलीबारी की गई. इस गोलीबारी में बीएसएफ के दो जवान शहीद हे गए. दोनों उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे.

बीएसएफ के अनुसार एएसआई सत्य नारायाण यादव और कांस्टेबल वीके पांडेय गंभीर रूप से घायल हो गए थे, उन्हें तत्काल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. उधर देवरिया जिले के बासपार बैदा गांव में सत्य नारायाण यादव के शहीद होने की खबर पहुंचते ही मातम पसर गया. सत्य नारायाण यादव के तीन बेटे और एक बेटी हैं. सत्य नारायाण यादव के बेटे ने कहा कि वह सरकार से मांग करते हैं कि दुश्मनों की इस हरकत के लिए उन्हें कड़ा जवाब दे. बेटे ने बताया कि तीन महीने पहले सत्यनारायण यादव घर आए थे. आखिरी बार जब उनसे फोन पर बात हुई तो उन्होंने कहा कि खूब पढ़ो और आगे बढ़ो.

बता दें भारत और पाकिस्तान के बीच 2003 के संघर्ष विराम समझौते को 'पूरी तरह लागू करने' के फैसले के महज कुछ ही दिनों बाद पाकिस्तानी रेंजर्स ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक बार फिर गोलीबारी की. सीमा सुरक्षा बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे अखनूर सेक्टर के परगवाल इलाके में पाकिस्तानी जवानों ने देर रात करीब 1:15 बजे गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमें अग्रिम चौकियों की हिफाजत में लगे ASI एसएन यादव और कांस्टेबल वीके पांडेय गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें तत्काल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.