प्रदेश विशेष
आगरा मंडल में आंधी-तूफान से फसलों को भारी नुकसान,33 लोगों की मौत
आगरा,03/मई/2018 (ITNN) >>> उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में बुधवार शाम आए आंधी-तूफान से कई स्थानों पर पेड़ उखड़ गए और फसलों को काफी नुकसान हुआ है। आंधी - तूफान ने ग्रामीण इलाकों में भारी तबाही मचाई। तूफान में अब तक 24 लोगों के मारे जाने की सूचना है जबकि दर्जनों घायल हैं। पूरे प्रदेश में कुल 33 लोगों की मौत हुई है। वहीं,तूफान में कई मवेशियों के भी मारे जाने की सूचना है। 

जानकारी के अनुसार बुधवार बुधवार शाम को जबरदस्त आंधी-तूफान के साथ बारिश आने से लोग अपने घरो में दुबकने को मजबूर हो गए। आंधी एवं बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। लगभग आंधे घंटे तक आंधी तूफान ने शहर में जमकर तबाही मचाई। कई स्थानों पर विशालकाय पेड़ उखड़ गए और टीन शेड,होर्डिंग कागज की तरह उड़कर दूर जा गिरे। आंधी के समय अचानक अंधकार छा गया और रात जैसा नजारा हो गया। आंधी में पेड़ उखने से बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। 

इसके अलावा सड़कों पर पेड़ गिरने से यातायात भी प्रभावित रहा। आंधी के कारण मुजफ्फरनगर, देवबंद, बडगांव, नानौता आदि क्षेत्रो में कई जगह पेड़ टूटकर गिर गए। आंधी-तूफान के बाद आई तेज बारिश के कारण व्यापारियों ने भी अपनी दुकाने समय से पहले बंद कर दी। आंधी और बारिश से हुए नुकसान का जायजा लिया जा रहा है। आंधी के कारण आम की फसल पर बुरा असर पड़ा है। इसके अलावा सब्जियों की फसल चौपट हो गई।