प्रदेश विशेष
उत्तराखंड के सीएम ने मेहमानों के चाय-नाश्ते पर खर्च किए 68 लाख रुपए
देहरादून,06/फरवरी/2018(ITNN)>>> उत्तराखंड में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अगुवाई वाली भाजपा सरकार ने सत्ता संभालने के बाद अब तक अपने मेहमानों के चाय-नाश्ते पर 68 लाख रुपए से ज्‍यादा खर्च कर चुकी है। सूचना का अधिकार कानून (आरटीआई) के तहत यह जानकारी दी गई है। आरटीआई कार्यकर्त्ता हेमंत सिंह गौनियों ने 19 दिसंबर,2017 को राज्य सरकार से मेहमानों के चाय-पानी पर किए गए खर्च के बारे में जानकारी मांगी थी। 

जिसके बाद राज्‍य सचिवालय प्रशासन की ओर जानकारी दी गई कि रावत सरकार ने 11 महीनों में चाय-पानी पर कुल 68,59,865 रुपए खर्च किए। यह राशि मंत्रियों और व‍िभिन्‍न विभागों के अधिकारियों द्वारा अत‍िथियों के आवभगत में खर्च की गई। बता दें कि त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 18 मार्च, 2017 को उत्तराखंड के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली थी। 

उत्तराखंड सरकार द्वारा मेहमानों के चाय-नाश्‍ते पर लाखों रुपए खर्च करने को लेकर सोशल मीडिया पर भी यूजर्स खूब चुटकियां ले रहे हैं। पानी की तरह पैसे बहाने में उत्तराखंड सरकार ही नहीं योगी सरकार भी आगे है। पिछले साल दिसंबर में खबर आई थी कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्ता संभालने के बाद प्रचार प्रसार में ही 10 करोड़ रुपए खर्च कर दिए थे।