Akash Ambani can take seven rounds at TriGi Narayan Temple
प्रमुख समाचार
त्रियुगी नारायण मंदिर में सात फेरे ले सकते हैं आकाश अंबानी
नई दिल्ली,02/अगस्त/2018/ITNN>>> देश के जाने-माने उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की सगाई हाल ही में श्लोका मेहता के साथ हुई। अब अटकलें लगाई जा रही हैं कि आकाश-श्लोका की दिसंबर में होने वाली शादी का गवाह उत्तराखंड में अखंड सौभाग्य का प्रतीक त्रियुगी नारायण मंदिर बन सकता है।

इसी मंदिर में हुआ था शिव-पार्वती का विवाह
खबरों के अनुसार श्लोका मेहता ने त्रियुगी नारायण के महत्व को देखते हुए वहां विवाह की किसी रस्म की इच्छा जताई है। इस बीच अंबानी परिवार ने अपने कुल पुरोहित से त्रियुगी नारायण के बारे में जानकारी ली। कुछ दिन पहले रिलायंस कंपनी के अधिकारियों की एक टीम ने रुद्रप्रयाग जिले के इसी मंदिर का दौरा किया था। ऐसा कहा जाता है कि इस मंदिर में तीन युगों से ज्‍वाला जल रही है। शिव और पार्वती की शादी भी इसी मंदिर में हुई थी। भगवान शंकर ने इसी ज्वाला को साक्षी मानकर पार्वती जी को अपनाया था।

कविता कौशिक ने भी इसी मंदिर में लिए सात फेरे
छोटे पर्दे पर चर्चित धारावाहिक एफआइआर में चंद्रमुखी चौटाला का किरदार निभाने वाली कविता कौशिक 3 फरवरी 2017 को शिव-पार्वती के विवाह स्थल त्रियुगीनारायण में भगवान विष्णु को साक्षी मानकर रोनित विश्वास के साथ विवाह बंधन में बंध बंधी। टीवी अभिनेत्री परिवार के 25 सदस्यों के साथ 26 जनवरी को यहां पहुंची थीं। मंदिर के पुजारी राजेश भट्ट व गिरीश भट्ट की मौजूदगी में कविता और रोनित ने सात फेरे लिए।

मंदिर को मिलेगी प्रसिद्धि
सरकार का मानना है कि त्रियुगी नारायण को वैदिक वेडिंग डेस्टिनेशन के तौर पर उभारने के जो प्रयास चल रहे हैं,उसमें मदद मिलेगी। न सिर्फ सरकार,बल्कि त्रियुगीनारायण मंदिर के पुजारियों में भी इस खबर से खुशी की लहर है। वे भी मानते हैं कि इस शादी से इस जगह का प्रचार देश-दुनिया में और तेजी से होगा। सूत्रों की मानें तो त्रियुगी नारायण में सीमित व्यवस्थाओं को देखते हुए वहां केवल जयमाला का कार्यक्रम हो सकता है।