America from Antigua, Choksi, CBI seeks information from the officials
प्रमुख समाचार
अमेरिका से एंटीगुआ भागा चोकसी,CBI ने अफसरों से मांगी ठिकाने की जानकारी
नई दिल्ली,25/जुलाई/2018/ITNN>>> पंजाब नैशनल बैंक में करोड़ों का घोटाला करने वाला भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के एंटीगुआ में छुपे होने की जानकारी सामने आने के बाद केंद्रीय जांच ब्‍यूरो (सीबीआई) ने वहां की स्थानीय अथॉरिटी को पत्र लिखकर चोकसी के मौजूदा ठिकाने की जानकारी मांगी है।

कैरेबियाई देश का पासपोर्ट किया हासिल
सीबीआई ने एंटीगुआ के अधिकारियों से बातचीत की है और उन्हें मेहुल चोकसी के कारनामों की जानकारी दी है। चोकसी ने एंटीगुआ में कैरेबियाई देश का पासपोर्ट ले लिया है। सूत्रों ने बताया कि इंटरपोल की ओर से जारी नोटिस के जवाब में एंटीगुआ के अधिकारियों ने प्रवर्तन निदेशालय को सूचित किया है कि चोकसी इस माह अमेरिका से एंटीगुआ पहुंचा है और उसे उस देश का पासपोर्ट मिल गया है। चोकसी बैंक घोटाला मामले के आरोपी नीरव मोदी का मामा है। मुंबई की एक विशेष अदालत ने उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है।

मेहुल ने बनाया मॉब लिंचिंग का बहाना
मेहुल चोकसी ने लिंचिंग की आशंका जाहिर करते हुए सोमवार को विशेष अदालत से अपने खिलाफ जारी गैरजमानती वारंट को रद करने का आग्रह किया है। उसने कहा है कि खराब स्वास्थ्य,पासपोर्ट रद्द होने और जान पर खतरे जैसी परिस्थितियों को देखते हुए ही वह भारत नहीं लौट रहा है। इस मामले में अगली सुनवाई 18 अगस्त को होगी।