प्रमुख समाचार
Flipkart और Amazon की महासेल शुरू,उठाएं डिस्काउंट का लाभ
नई दिल्ली,13/मई/2018 (ITNN) >>> फ्लिपकॉर्ट और अमेजॉन की महासेल शुरू हो चुकी है। ई-कॉमर्स कंपनी वॉलमार्ट के साथ करार कराने के बाद फ्लिपकॉर्ट ने Big Shopping Days सेल इंटरनेट पर उथल-पुथल मचा दी है। फ्लिपकॉर्ट और अमेजॉन का समर सेल 13 से 16 मई तक चलेगी। दोनों ही ई-कॉमर्स कंपनियां मोबाइल, टीवी, कपड़े, जूते, पर्सनल ग्रूमिंग डिवाइसेज आदि पर भारी डिस्काउंट दे रही हैं। 

कपड़ों पर भारी डिस्काउंट
अमेजॉन कपड़ों पर 50 से 80 फीसदी तक डिस्काउंट दे रहा है तो फ्लिपकॉर्ट भी इतनी ही छूट के साथ ग्राहकों को लुभा रहा है। फ्लिपकॉर्ट के मुताबिक कपड़ों की शुरूआती कीमत महज 99 रुपए है।

कम कीमत पर ब्रैंडेड जूते
अमेजॉन ब्रैंडेड जूतों पर 40 से 80 फीसदी डिस्काउंट दे रहा है। फ्लिपकार्ट कई ब्रैंड्स पर 40-80 फीसदी छूट दे रहा है तो कुछ पूमा, लोटो आदि पर 60 से 80 फीसदी छूट दे रहा है। वहीं अमेजॉन ने टाइटन, कैसिओ, फास्टट्रैक जैसे ब्रैंड्स पर 70 फीसदी तक छूट दे रहा है। फ्लिपकॉर्ट पर घड़ियां 80 फीसदी तक कम कीमत पर मिल रही हैं। 

​टीवी और मोबाइल पर भारी छूट
फ्लिपकॉर्ट सैमसंग के 49 इंच के स्मार्ट कर्व्ड एलईडी टीवी पर 30 हजार रुपए का छूट दे रहा है। सैमसंग गैलेक्सी ऑन नेक्स्ट मोबाइल पर भी 7 हजार रुपए की छूट है। इसके अलावा शाओमी, माइक्रोमैक्स, एलजी, ओप्पो आदि ब्रैंड्स पर भी डिस्काउंट है। अमेजॉन भी मोबाइल और असेसरीज पर 40 फीसदी तक छूट दे रहा है।

अमेजॉन पर कैशबैक
अमेजॉन आई.सी.आई.सी.आई.बैंक के क्रेडिट और डेबिट कार्ड से खरीदारी करने पर 10 फीसदी कैशबैक दे रहा है। इसके लिए कम से कम 3 हजार रुपए की खरीदारी करनी होगी और प्रति कार्ड अधिकतम 1500 रुपए का कैशबैक मिल सकता है। इसके अलावा चुनिंदा प्रॉडक्ट्स पर 10 फीसदी इंस्टेंट डिस्काउंट मिल रहा है। फ्लिपकॉर्ट पर एच.डी.एफ.सी. बैंक डेबिट और क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग करने पर 10 फीसदी का अतिरिक्त डिस्काउंट मिल रहा है। यदि आप ईएमआई पर कोई सामान खरीद रहे हैं तो भी यह छूट ले सकते हैं। शर्त यह है कि आपको कम से कम 4,999 रुपए की शॉपिंग करनी होगी। प्रति कार्ड 1,500 रुपए की छूट मिलेगी।