प्रमुख समाचार
रिलायंस जियो को झटका,ZEE ने हटाए अपने सारे कंटेंट
नई दिल्ली,09/अगस्त/2018/ITNN>>> सुभाष चंद्रा की जी एंटरटेंमेंट एंटरप्राइजेज ने मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो को झटका देते हुए प्लेटफॉर्म से अपने सभी कंटेंट हटा लिए हैं। इसमें जी के 35 लाइव टीवी चैनल्स और 2 लाख घंटे से ज्यादा के वीडियो-ऑन-डिमांड कंटेंट शामिल हैं। दोनों कंपनियों ने अभी तक इसकी वजह पर चुप्पी साध रखी है।

35 लाइव टीवी चैनल के प्रसारण पर रोक
हालांकि सूत्रों ने बताया है कि दोनों कंपनियों के बीच कमर्शियल एग्रीमेंट पर सहमति नहीं बन सकी। जी मैनेजमेंट ने 6 अगस्त को रिलायंस जियो के साथ 2016 में साइन हुए मल्टी-ईयर डील को रद्द करते हुए उसके प्लेटफॉर्म से अपने कंटेंट हटाने का फैसला किया। मंगलवार को जी टीवी,जी सिनेमा,जी मराठी समेत जी के सभी 35 लाइव टीवी चैनल का प्रसारण जियो टीवी ऐप और जियो लाइव टीवी ऐप पर बंद हो गया। जियो टीवी ऐप,जियो सब्सक्राइबर्स को लाइव टीवी चैनल देखने की सुविधा देता है। इसमें 7 दिन पहले तक के टीवी एपिसोड भी देखे जा सकते हैं।

मूवी समेत लाइब्रेरी कंटेंट भी हटाए
जी ने इसके साथ ही नॉन-एयर शो और मूवी समेत दूसरे लाइब्रेरी कंटेंट भी हटा लिए हैं,जो मल्टी ईयर डील का हिस्सा थे। इन कंटेंट को जियो सिनेमा ऐप के जरिए जियो सब्सक्राइबर्स को ऑफर किया जाता था। जियो के प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर कस्टमर्स को डिजिटल सर्विस,एप्लिकेशन और एंटरटेंनमेंट के विकल्पों की एक पूरी रेंज देने के लिए प्रतिबद्ध है। प्रवक्ता ने कहा,जियो इस सेगमेंट में मौजूद सभी कंपनियों के साथ इस तरह काम कर रही है,जिससे कंज्यूमर्स,ब्रॉडकास्टर्स सहित सबको फायदा हो।