प्रमुख समाचार
आतंकी हमलों को लेकर अफगान ने की पाकिस्तान की निंदा
काबुल,03/फरवरी/2018(ITNN)>>> अफगानिस्‍तान ने अपने देश में घातक आतंकी हमलों को लेकर पाकिस्‍तान की कड़ी निंदा की और तालिबान को समर्थन देने का आरोप लगाया। राष्‍ट्र को दिए गए अपने संदेश में अफगान के राष्‍ट्रपति अशरफ गनी ने  आरोप लगाया कि पाकिस्‍तान में तालिबान आतंकवाद का केंद्र है और पड़ोसी देश के अधिकारियों से मांग की कि वे अपने देश में इन आतंकी ठिकानों के खिलाफ ठोस कार्रवाई कर दिखाएं।

दो हफ्तों में हो चुके तीन बड़े आतंकी हमलें 
डॉन के अनुसार,पिछले दो हफ्तों में काबुल में हुए तीन बड़े आतंकी हमलों के बाद देश की सरकार पर सुरक्षा बढ़ाने को लेकर दवाब बढ़ा है। 20 जनवरी के बाद से आतंकियों ने लग्‍जरी होटल को उड़ा दिया,भीड़-भाड़ वाली सड़क पर ब्‍लास्‍ट किया और काबुल में मिलिट्री कंपाउंड पर हमला किया,इस दौरान 130 से अधिक लोग मारे गए।

गनी ने कहा,अफगान में पाकिस्‍तान से स्‍पष्‍ट कार्रवाई के लिए इंतजार किया जा रहा है। राष्‍ट्रपति ने आरोप लगाया कि इस्‍लामाबाद ने अफगानिस्‍तान के साथ सहयोग का वादा किया था जो अब साबित करना होगा। हमले के आरोप में अब तक 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। दूसरी ओर पाकिस्‍तान ने अपने पर लगाए गए आरोपों को खारिज कर दिया।