Fire at home while celebrating marriage
प्रमुख समाचार
शादी की खुशियां मनाते समय घर में लगी आग
न्यूयार्क,01/मई/2018 (ITNN) >>> न्यूयार्क में शादी की खुशियां मनाते समय एक घर को आग लग गई,जिसमें दादा-दादी और उसकी दोती की जलने से मौत हो गई। ये तीनों पंजाबी मूल के अमेरिकंस थे। मृतकों की पहचान हरलीन मग्गू,उसके दादा प्यारा कैंथ और दादी रघवीर कौर के रूप में हुई है। हरलीन की आठ साल की बच्ची और उसके छह साल के बेटे को फायरकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद बचा लिया। लड़की की हालत काफी गंभीर है। जानकारी के मुताबिक हरलीन मग्गू अपने दादा-दादी के साथ रहती थी। उसके घर में रिश्तेदार की शादी की तैयारियां चल रही थी। 

इस दौरान घर में आग लग गई। हरलीन आग के बाद घर से बाहर आ गई थी,लेकिन दादा-दादी को बचाने के लिए वह फिर से घर के अंदर चली और बाहर नहीं लौटी। नासाउ यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर में भर्ती दोनों बच्चों में से लड़की की हालत गंभीर बताई जा रहा और लड़के की हालत स्थिर है। घर में सात अन्य लोग भी मौजूद थे जिन्हें स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। ये सभी गंभीर रूप से घायल हैं लेकिन इनकी जान को कोई खतरा नहीं बताया जा रहा है। परिवार की एक करीबी रिश्तेदार रंजीत कौर ने बताया कि उन्होंने घर में फंसे लोगों की चीखें सुनी। 

उन्होंने कहा,यह बहुत बड़ी त्रासदी है,मैंने इस तरह की भीषण आग कभी नहीं देखी थी। दमकल अधिकारी आग लगने के कारणों की जांच कर रहे हैं और इस बारे में सुनिश्चित नहीं हैं कि आग कहां से लगी। शहर के एक जन प्रतिनिधि डेविड वेप्रिन ने कहा,इन घरों में लकड़ियां बहुत ज्यादा होती हैं और इससे आग लगने पर यह तेजी से फैलती है। ऐसे ज्यादातर घरों में आग लगने की सूचना देने वाले अलार्म नहीं होते। हमें लोगों को इस बारे में शिक्षित करने की जरूरत है। यह वास्तव में एक दुखद घटना है।