प्रमुख समाचार
भारत के खिलाफ अब सिखों पर दांव चला रहा हाफिज सईद
लाहौर,01/मई/2018 (ITNN) >>> आतंकी संगठन जमात-उद-दावा का प्रमुख व 2008 के मुंबई हमलों का मास्टर माइंड हाफिज सईद पाकिस्तान की राजनीतिक में पैठ बढ़ाने के लिए नया पैंतरा अपना रहा है। अब वह पाकिस्तानी सिखों को निशाना बनाते हुए अपने राजनीतिक दल (मिल्ली मुस्लिम लीग) के लिए उनसे समर्थन जुटा रहा है। इसी को लेकर हाफिज ने पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों के साथ मुलाकात की है।

आतंकी हाफिज सईद ने अपने राजनीतिक दल के लिए सिखों का समर्थन मांगा और भारत के खिलाफ उन्हें भड़काया। इस मुलाकात के दौरान हाफिज सईद के साथ एम-मुस्लिम लीग का प्रमुख सैफुल्लाह खालिद भी मौजूद था। यह संगठन जेयूडी की राजनीतिक शाखा है,लेकिन पाकिस्तान चुनाव आयोग ने इसे अभी तक पंजीकृत नहीं किया है। गृह मंत्रालय की आपत्ति के बाद यह फैसला लिया गया था।

सूत्रों का कहना है कि ननकाना साहिब के जेयूडी दफ्तर में यह बैठक हुई। सईद ने सिखों को कहा कि उनका समुदाय बहादुरों की कौम है, लेकिन भारत में उनके साथ अत्याचार हो रहे हैं। पाक सरकार इस मसले पर चुप है,क्योंकि भारत से दोस्ती की खातिर वह कोई भी कीमत अदा कर सकती है। हाफिज के सिर पर अमेरिका ने एक करोड़ डॉलर का ईनाम घोषित किया है।