प्रमुख समाचार
इमरान ने किया था VIP सिस्टम खत्म करने का वादा, दूसरे ही दिन मिली VVIP सुरक्षा
इस्लामाबाद,28/जुलाई/2018/ITNN>>> क्रिकेट की दुनिया से राजनीति में आए इमरान खान अब पाकिस्तान की बागडोर संभालेंगे पर अभी उनका ये सपना सच होने में थोड़ी देर बाकी है क्योंकि इमरान ने कुल 110 सीटों पर जीत तो प्राप्त कर ली है पर उन्हें सरकार बनाने के लिए 144 सीट चाहिए। इसका मतलब साफ है कि अब इमरान को गठबंधन करना होगा। ये गठबंधन वह किसके साथ करते है ये को वक्त ही बताएगा। पाकिस्तान का अगला प्रधानमंत्री बनने की प्रबल संभावना के मद्देनजर उन्हें शासनाध्यक्ष को दी जाने वाली वीवीआईपी सुरक्षा मुहैया करायी गयी है। 

यह जानकारी मीडिया रिपोर्टों में दी गयी है। डॉन समाचार पत्र की एक रिपोर्ट के अनुसार वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 25 जुलाई के चुनावों में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के बाद पार्टी प्रमुख को वीवीआईपी प्रोटोकॉल दिया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस फैसले के बाद,खान और उनके आवास के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले ही उन्होंने वीआईपी संस्कृति खत्म करने का वादा किया था। 

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने खान के बनिगाला आवास का दौरा किया और उनके सुरक्षा अधिकारी से मुलाकात की। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस दल ने उनके आवास के साथ ही आस-पास के क्षेत्र का भी आकलन किया। पुलिस ने उन स्थानों पर भी सुरक्षा बढ़ा दी है जहां खान जाएंगे। खान के आवास के बाहर एक एंबुलेंस और दमकल गाड़ियां भी तैनात की गयी हैं। अधिकारियों ने बताया कि उनके आवास के आसपास पैदल गश्ती दल और मोटरसाइकिल गश्ती दल भी तैनात किए गए हैं।