Indian Navy officer kills Indian engineer for life imprisonment
प्रमुख समाचार
भारतीय इंजीनियर को मारने वाले अमेरिकी नौसेना अधिकारी को उम्रकैद की सजा
वाशिंगटन,05/मई/2018 (ITNN) >>> कंसास की एक संघीय अदालत ने भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की नस्लीय हमले के तहत गोली मारकर हत्या करने वाले पूर्व अमेरिकी नौसेनिक का उम्र कैद की सजा सुनाई है। घटना पिछले साल की है। इस साल,मार्च में 52 वर्षीय एडम प्यूरिटंन को कुचिभोटला की हत्या का दोषी ठहराया गया था। 

प्यूरिटंन पर कुचिभोटला की हत्या और उसके दोस्त आलोक मदसानी की हत्या करने की कोशिश का आरोप था। पिछले साल 22 फरवरी को ओलाथे शहर के ऑस्टिन्स बार एंड ग्रिल में प्यूरिटंन ने मेरे देश से निकल जाओ चिल्लाते हुए यह हमला किया था। कंसास की एक संघीय अदालत ने कल प्यूरिटंन को कुचिभोटला की हत्या के मामले में उम्र कैद और उसके दोस्त मदसानी की हत्या की कोशिश के मामले में 165 माह की सजा सुनाई। 

कुचिभोटला की पत्नी सुनयना दुमाला ने अदालत के फैसले का स्वागत किया। सुनयना ने कहा,मेरे पति की हत्या के मामले में आज का यह फैसला मेरे श्रीनू को वापस नहीं लाएगा लेकिन इससे एक कड़ा संदेश जाएगा कि ऐसे नस्लीय हमलों को स्वीकार नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा,मैं इस व्यक्ति को कानून के दायरे में लाने के लिये जिला अटॉर्नी कार्यालय और ओलाथे पुलिस का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं।